अलविदा की नमाज को लेकर आया सीएम योगी का बयान, कहा- ऐसा कतई न हो॰॰॰

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए हो अलविदा की नमाज

सीएम योगी ने गुरुवार को टीम-09 को अत्यंत सर्तक रहने के निर्देश दिए हैं। राज्य में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय की अलविदा नमाज को लेकर सीएम ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए अपनी धार्मिक परंपराओं का निर्वहन करना चाहिए। धर्मगुरुओं से संवाद कर इसे सुनिश्चित कराया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन करते हुए हो अलविदा की नमाज।

CM Yogi Adityanath

इस मौके पर टीम ने सीएम योगी को बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 26,780 नए केस की पुष्टि हुई है। वहीं, 28,902 कोविड संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो गए। अब तक 11,51,571 प्रदेशवासियों ने कोविड से लड़ाई जीत ली है। वर्तमान में कुल 2,59,844 सक्रिय मामले हैं।

सीएम योगी ने कहा कि बीते 30 अप्रैल को सक्रिय मामले की संख्या सर्वाधिक थी, जब राज्य में 03 लाख 10 हजार 783 केस थे। आज 6 दिन की अवधि में इसमें 50 हजार से ज्यादा की गिरावट आई है। 24 घंटे में 2,25,670 टेस्ट किये गए, इसमें 1,12,000 आरटीपीसीआर माध्यम से हुए। सभी प्रदेशवासी कोविड विहैवियर को जीवनशैली में शामिल करें। शासन-प्रशासन के निर्देशों को मानें और चिकित्सकों के परामर्श से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करें।

मरीजों को ना हो कोई दिक्कत

सीएम योगी ने कहा कि होम आइसोलेशन और नॉन कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए। इन्हें सिलिंडर की कमी कतई न हो। होम आइसोलेशन के मरीजों को ऑन डिमांड ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था कराई जाए। इसके लिए एक सिस्टम तैयार करें। होम आइसोलेशन के मरीजों को कोई दिक्कत न हो।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने प्रदेश को 400 मीट्रिक टन के टैंकर दिए हैं। रिलायंस और अडानी जैसे निजी औद्योगिक समूहों की ओर से टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। ऑक्सीजन के सम्बंध में टैंकरों की संख्या और बढ़ाये जाने की जरूरत है। क्रायोजेनिक टैंकरों के सम्बंध में ग्लोबल टेंडर करने की कार्यवाही की जाए।

अफसरों ने बताया कि 18-44 आयु वर्ग के 68,536 लोग अब तक वैक्सीनेट हो चुके हैं। इस आयु वर्ग की सक्रिय भागीदारी का ही परिणाम है कि इस वर्ग में वैक्सीन वेस्टेज 0.39% ही है। इसे शून्य पर लाने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *