मुख्य सचिव ने की विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा , अधिकारियों को दिए ये निर्देश

सचिव ने आगे कहा कि चुनाव के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध वक्त से पूरे कर लिये जायें

लखनऊ।। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सरकार के वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों और मुख्य निर्वाचन अफसर संग मीटिंग कर विधानसभा सामान्य चुनाव-2022 की तैयारियों की समीक्षा की।

Chief Secretary Durga Shankar Mishra

इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए वक्त से सभी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होंने कहा कि अन्र्तराज्यीय एवं अन्र्तराष्ट्रीय सरहदों पर सघन चेकिंग की जाये। पोलिंग पार्टियों एवं सुरक्षा बलों के मूवमेन्ट के लिए उचित संख्या में बसों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये।

सचिव ने आगे कहा कि चुनाव के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध वक्त से पूरे कर लिये जायें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्यों में तैनात सभी कार्मिक एवं सुरक्षा बल पूर्ण वैक्सीनेटेड हों तथा जिन्हें बूस्टर डोज दिया जाना है, उनकी लिस्ट तैयार कराकर तथा स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर सभी का टीकाकरण प्राथमिकता पर करा दिया जाये।

उन्होंने टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए इस सम्बन्ध में भारत चुनाव आयोग के आदेशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने और कोरोना नियमों के मुताबिक सभी जरुरी व्यवस्थाएं वक्त से सुनिश्चित कराये जाने के आदेश दिए।

आपको बता दें कि मीटिंग में गृह, वित्त, सचिवालय प्रशासन, परिवहन, ऊर्जा, निर्वाचन आदि विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close