हरियाणा: महिला ने अस्पताल में बच्चे को दिया जन्म, फिर इस दर्दनाक तरह हो गई मौत; आरोप- नर्स देखकर हंसती रही

आनन फानन में महिला को छुट्टी दे दी गई और बच्चे को इलाज के लिए रेफर कर दिया, जहां पर बच्चे ने दम तोड़ दिया.

हरियाणा के पानीपत में एक ऐसी बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. आपको बता दें कि जिले के सामान्य अस्पताल में एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) ने बच्चे को जन्म दिया तो बच्चा डस्टबीन (Dustbin) में जा गिरा और नर्सें देखकर हंसती रहीं. घटना के बाद आनन फानन में महिला को छुट्टी दे दी गई और बच्चे को इलाज के लिए रेफर कर दिया, जहां पर बच्चे ने दम तोड़ दिया.

child

आपको बता दें कि अग्रवाल मंडी निवासी ज्योति नाम की गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा के चलते पानीपत सिविल अस्पताल के लेबर वार्ड में भर्ती करवाई गई थी. दोपहर ढाई बजे के आसपास महिला को जब पीड़ा शुरू हुई तो गर्भवती ने स्टाफ कर्मचारियों को संभालने के लिए कहा, लेकिन कोई कर्मचारी अपनी बातों में लगा रहा, तो कोई मोबाइल फोन पर. उसी दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और बच्चा पास में रखें डस्टबिन में जा गिरा।

गौरतलब है कि जिसके कारण बच्चे का चेहरा नीला पड़ गया. उसके बाद कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए. उन्होंने बच्चे को आईसीयू वार्ड में भर्ती करवा दिया. इसके कुछ देर बाद ही बच्चे को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां पर डॉक्टरों के द्वारा बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्टाफ कर्मचारियों के द्वारा आनन-फानन में बिना विचार किए ही उन्हें छुट्टी दे दी गई और घर जाते ही महिला की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद महिला को फिर से पानीपत के सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *