चीन ने फिर उड़ाए होश, इस बार ये कारनामा कर विश्व में मचाया तहलका

बीजिंग॥ चीन भिन्न भिन्न प्रकार के कारनामों से विश्व का ध्यान अपनी तरफ खींचता रहता है। अभी तक चीन की तरफ से दिए गए कोविड-19 से विश्व परेशान है। लाखों लोग संक्रमित है और इतनी ही मौतें हो चुकी हैं, इस बीच चीन ने technology जगत में एक और होश उड़ाने वाला कार्य किया है। चीन ने विश्व की पहली 3डी न्यूज एंकर को लांच कर दिया है।

china

खबर के मुताबिक, शिन्हुआ और एक अन्य एजेंसी ने मिलकर इस 3D एंकर को लांच किया है, इसका एक वीडियो भी इसी एजेंसी के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है। एजेंसी के हवाले से बताया गया है कि मॉडर्न टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए चीन ने ये कारनामा किया है। इसी के साथ चीन अपने यहां 3 डी तकनीक से चलने वाली पहली न्यूज एंकर को डेवलप करने में सफल हो गया है।

पढि़ए-विमान एक बार रनवे से लौट आया तो लोगों ने कलमा पढ़ना शुरू कर दिया, दुर्घटना होने के बाद मैंने 10 फीट नीचे गिरकर बचाई जान- पाक यात्री

चीनी सरकारी एजेंसी शिन्हुआ की तरफ से बताया गया है कि ये 3डी न्यूज एंकर आसानी से घूम सकती है, इसी के साथ जैसी खबर होती है ये अपने चेहरे के हावभाव को भी वैसे ही बदल सकती है। ये अपने सिर के बालों और ड्रेस में भी बदलाव कर सकती है। अभी एक वीडियो के ट्रायल के तौर पर इसे न्यूज पढ़ते और अन्य कई पोजिशन में दिखाया गया है। आने वाले वक्त में ये 3D न्यूज एंकर ऐसे ही चैनलों पर खबर पढ़ते हुए नजर आ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *