फर्रुखाबाद पहुंचे CM योगी, की ये बड़ी घोषणा, दौड़ी खुशी की लहर

भगवान बुद्ध की तपस्थली संकिसा को सारनाथ से सीधा जोड़ा जाएगा। यहां के पर्यटन स्थल के विकास के लिए शीघ्र ही पर्यटन विकास टीम आएगी।

फर्रुखाबाद। भगवान बुद्ध की तपस्थली संकिसा को सारनाथ से सीधा जोड़ा जाएगा। यहां के पर्यटन स्थल के विकास के लिए शीघ्र ही पर्यटन विकास टीम आएगी। संकिसा को जल्द ही पर्यटन स्थल का दर्जा दिया जाएगा। फर्रुखाबाद में पैदा होने वाले आलू के चिप्स फर्रुखाबाद में ही बनेंगे। यह बात रविवार को यहां आयोजित आरोग्य मेले के उद्घाटन अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं।
CM Yogi reaches Farrukhabad
आरोग्य मेले के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि फर्रुखाबाद में सर्वाधिक आलू पैदा किया जाता है और यहां बाहर से तैयार हुआ आलू का चिप्स बेचा जाता है लेकिन अब फर्रुखाबाद में ही आलू के चिप्स बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध की तपोस्थली रहे पर्यटन स्थल संकिसा का चौमुखी विकास किया जाएगा। इसके लिए पर्यटन विकास की टीम शीघ्र ही फर्रुखाबाद आएगी और यहां के सांसद और विधायकों से मशविरा करके कार्य योजना तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि बुद्ध की तपोस्थली संकिसा पहुंचने के लिए लोग लखनऊ होकर आते हैं। अब सीधे सारनाथ को संकिसा से जोड़ा जाएगा। ताकि पर्यटकों को यहां पहुंचने में कोई असुविधा ना हो।

श में तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलने दी जाएगी

मुख्यमंत्री ने फर्रुखाबाद छपाई उद्योग की सराहना करते हुए कहा कि जब छपाई की मशीनें नहीं थी तो फर्रुखाबाद में लकड़ी के गट्टे से छपाई की जाती थी और वह मशीनों से काफी ज्यादा अच्छी होती थीं। यहां के छपाई उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में तुष्टीकरण की राजनीति नहीं चलने दी जाएगी। पिछले 6 सालों में देश और प्रदेश का चौमुखी विकास हुआ है। कोरोना से हम लोग लड़ाई लड़ रहे हैं और इसका मैनेजमेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहतर कोई नहीं कर रहा है। इस मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही साथ बर्ड फ्लू का भी खतरा उत्पन्न हो गया है। इस खतरे से भी हम लोगों को सावधान रहना है।

92 करोड़ की शिक्षा, सड़क तथा अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया

इससे पहले मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया। उन्होंने 92 करोड़ की शिक्षा, सड़क तथा अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि संकिसा को अतिशीघ्र पर्यटन स्थल का दर्जा दिया जाएगा। इस स्थान पर भगवान बुद्ध ने अखंड तपस्या की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि संकिसा के पर्यटन स्थल बनने के बाद यहां के तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संकिसा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा दिया।
इस मौके पर सांसद मुकेश राजपूत, अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर,सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी और कायमगंज विधायक अमर सिंह खटीक सहित तमाम जनप्रतिनिधि और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *