सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठी UP की जनता, आज से मार्च तक FREE मिलेगा॰॰॰

मुख्यमंत्री उप्र ने कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि पीएम अन्न योजना का लाभ मार्च तक दिया जाएगा

कोविड-19 पीरियड में गरीबों के बीच बांटे जा रहे FREE राशन की सेवा यूपी के गरीबों को अब होली तक मिलेगी। मोदी सरकार की तरफ से नवंबर माह तक गरीबों को FREE राशन की सुविधा दी जानी है। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर आने के बाद इसकी घोषणा की गई थी। इस योजना पर योगी सरकार की कैबिनेट ने मुहर लगा दी है।

cm yogi 123

अयोध्या में आयोजित प्रोग्राम के उपलक्ष्य में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने मुफ्त राशन बांटे जाने की घोषणा की थी। मु्ख्यमंत्री योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने नवंबर तक राशन देने की घोषणा की थी, हम इसे होली तक बढ़ा रहे हैं।

सीएम ने किया था ऐलान

मुख्यमंत्री उप्र ने कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि पीएम अन्न योजना का लाभ मार्च तक दिया जाएगा। इसके अंतर्गत अंत्योदय परिवार को 35 किलो खाद्यान्न के साथ-साथ दाल, खाद्य तेल, एक किलो नमक, एक किलो चीनी उपलब्ध कराई जाएगी। योजना का फायदा पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्ड होलडरों को मिलेगा।

5 किलो प्रतियूनिट

पीएम अंत्योदय योजना के विस्तार का फायदा यूपी के 15 करोड़ लाभुकों को मिलेगा। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि पात्र गृहस्थी परिवारों को हर शख्स पांच किलो खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। यदि किसी परिवार में सात सदस्य हैं तो उस परिवार को 35 किलो खाद्यान्न दिया जाएगा। इसमें चावल व गेहूं के साथ-साथ एक किलो नमक, तेल व दाल भी उपलब्ध कराया जाएगा। इससे गरीबों का बोझ हलका होगा। सीएम योगी ने कहा कि खाद्यान्न दिसंबर से जारी कर दिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *