CM Yogi ने Omicron वैरिएंट के फैलने पर कही ये बात, बोलें- तेजी से फैल रहा है, लेकिन…

मीडिया सूत्रों ने मुख्यमंत्री योगी के हवाले से कहा कि , "ओमाइक्रोन तेजी से फैलता है लेकिन बहुत हल्की बीमारी का कारण बनता है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि ओमाइक्रोन संस्करण तेजी से फैल रहा है, लेकिन “वायरल बुखार जैसी बहुत हल्की बीमारी” का कारण बनता है, लोगों से उन खबरों के बीच घबराने का आग्रह नहीं करता है कि कोरोनवायरस कानया संस्करण तीसरी लहर को ट्रिगर करेगा।

CM YOGI

आपको बता दें कि मीडिया सूत्रों ने मुख्यमंत्री योगी के हवाले से कहा कि , “ओमाइक्रोन तेजी से फैलता है लेकिन बहुत हल्की बीमारी का कारण बनता है। वायरस कमजोर हो गया है। यह वायरल बुखार की तरह है लेकिन सावधानियां जरूरी हैं। हालांकि, घबराने की जरूरत नहीं है।” उन्होंने कहा कि यह देखा गया है कि ओमाइक्रोन डेल्टा संस्करण की तरह घातक नहीं है और उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज 4-5 दिनों में ओमाइक्रोन संस्करण से पूरी तरह से ठीक हो रहे हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि, “मार्च-अप्रैल के दौरान प्रचलित डेल्टा संस्करण के दौरान, यह देखा गया कि लोगों को ठीक होने में 15-25 दिन लग रहे थे। रोगियों में भी कोविड की जटिलताओं की सूचना मिली थी। हालांकि, ओमाइक्रोन के साथ ऐसा नहीं है।” स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नवंबर के अंत में देश में पहला मामला सामने आने के बाद से उत्तर प्रदेश में आठ लोग ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित हुए हैं। आंकड़ों के मुताबिक इनमें से चार लोग ठीक हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close