कोकीन कांड : पामेला के बाद अब BJP नेता राकेश सिंह भी गिरफ्तार, बेटे भी हिरासत में

महानगर कोलकाता में ड्रग्स तस्करी से संबंधित एक मामले में भाजपा नेता राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में कोकीन के साथ भाजपा महिला नेता पामेला गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद आगे जांच कर रही कोलकाता पुलिस की टीम ने भाजपा नेता राकेश सिंह को उनके घर की मैराथन तलाशी के बाद गिरफ्तार कर लिया।

कोलकाता। महानगर कोलकाता में ड्रग्स तस्करी से संबंधित एक मामले में भाजपा नेता राकेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में कोकीन के साथ भाजपा महिला नेता पामेला गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद आगे जांच कर रही कोलकाता पुलिस की टीम ने भाजपा नेता राकेश सिंह को उनके घर की मैराथन तलाशी के बाद गिरफ्तार कर लिया। उन्हें मंगलवार रात पूर्व बर्दवान के गलसी से गिरफ्तार किया गया है।
Pamela and Rakesh Singh

पामेला गोस्वामी को 10 लाख रुपये के कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था

दरअसल पिछले सप्ताह भाजपा नेत्री पामेला गोस्वामी को 10 लाख रुपये के कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस पूछताछ में उसने दावा किया था कि बंगाल भाजपा प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के करीबी माने जाने वाले अलीपुर के दबंग भाजपा नेता राकेश सिंह ने उन्हें फंसाया है।

कोर्ट से मिला था राकेश को झटका

सोमवार को पुलिस ने धारा 160 के तहत राकेश को नोटिस भेजकर मंगलवार शाम चार बजे तक पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। हालांकि इसके जवाब में राकेश ने कोलकाता पुलिस को ई-मेल भेजकर 26 फरवरी तक का समय मांगा था और कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका लगाकर पुलिस को समन को रद्द करने की मांग की थी। बहरहाल कोर्ट ने मंगलवार को ही मामले की सुनवाई की और राकेश सिंह की याचिका को खारिज कर स्पष्ट कर दिया कि पुलिस का समन कानून के मुताबिक जायज है।
इधर मामला खारिज होने के बाद कोलकाता पुलिस की टीम भारी संख्या में राकेश सिंह के आवास पर पहुंच गई और उनके घर को चारों तरफ से घेर लिया गया । दूसरी ओर सिंह दूसरे रास्ते से घर से निकलकर फरार हो गए थे और उनके बेटे साहिब ने कोलकाता पुलिसकर्मियों को घर में प्रवेश करने से यह कहते हुए रोक दिया था कि पुलिस के पास कथित तौर पर सर्च वारंट नहीं था।
उधरषपुलिस भी डटी रही और स्पष्ट कर दिया कि सरकारी काम में बाधा देने वालों के खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई होगी। आखिरकार दो घंटे की टाल-मटोल के बाद पुलिस राकेश सिंह के घर में प्रवेश कर सकी और तलाशी अभियान शुरु किया। शाम 7:30 बजे तक जांच पड़ताल के बाद राकेश सिंह के दोनों बेटों को भी हिरासत में ले लिया गया। इधर फरार हो चुके राकेश के मोबाइल को टावर डंपिंग टेक्नोलॉजी के जरिए सर्विलांस पर लगाकर रखा गया था। रास्ते भर के सीसीटीवी फुटेज की लाइव निगरानी की जा रही थी। आखिरकार रात 9 बजे के करीब राकेश को पूर्व बर्दवान के गलसी से धर दबोचा गया।

मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ

कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि राकेश सिंह के घर तलाशी में किसी तरह का कोई मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *