देश के इस राज्य में लगाया जा सकता पूर्ण लॉकडाउन, 7 दिनों में मिल गए इतने कोरोना मामले

विशेषज्ञों की राय है कि अगर ट्रांसमिशन चेन को तुरंत नहीं तोड़ा गया तो दैनिक मामलों की संख्या एक दो दिनों के भीतर रिकॉर्ड तोड़ सकती है

कोलकाता, 8 जनवरी | पिछले सात दिनों में 73,000 से अधिक नए COVID -19 दर्ज किए जाने के बाद, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पश्चिम बंगाल, जिसने पहले ही सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्रों के गठन की घोषणा की है, वृद्धि को रोकने के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू कर सकता है। शुक्रवार को, राज्य ने 18,213 नए मामले दर्ज किए, जो 14 मई, 2021 (20,836) को दर्ज किए गए उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक के करीब है।

Lockdown

आपको बता दें कि विशेषज्ञों की राय है कि अगर ट्रांसमिशन चेन को तुरंत नहीं तोड़ा गया तो दैनिक मामलों की संख्या एक दो दिनों के भीतर रिकॉर्ड तोड़ सकती है। पिछले 10 दिनों में मामलों की खगोलीय वृद्धि राज्य के लिए और अधिक चिंताजनक है। 4 जनवरी को, ताजा की संख्या 9,073 थी, जो दो दिनों के भीतर दोगुनी हो गई।

1 जनवरी को यह संख्या सिर्फ 4,512 थी, लेकिन अगले सात दिनों में, कुल आंकड़ा 73,412 को छू गया, जिससे राज्य प्रशासन के लिए वास्तविक चिंता पैदा हो गई। वायरस के तेजी से बढ़ने पर अंकुश लगाने के प्रयास में, राज्य सरकार ने पहले ही सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र तंत्र को वापस लाने के लिए कई उपायों की घोषणा की है ताकि उच्च संक्रामक क्षेत्रों से लोगों को मुख्यधारा के क्षेत्रों में आने से रोका जा सके। अब तक स्थानीय प्रशासन ने 48 माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं। जिनमें से 28 कोलकाता के सैटेलाइट टाउनशिप बिधाननगर में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close