वैक्सीन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता गलत, राहुल गांधी ने बताया सरकार करे इसकी भी व्यवस्था

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने वाले हर शख्स को कोरोना का टीका लगना चाहिए, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है।

कोरोना आपदा की सेकेंड वेव अब कमजोर पड़ गई है। ऐसे में सरकार की कोशिश अधिक से अधिक आबादी का टीकाकरण करने की है। वैसे विपक्ष लंबे वक्त से सभी को वैक्सीन फ्री में देने और राज्यों का बोझ करने करने की मांग कर रहा था। जिसको हाल ही में केंद्र ने मान लिया।

rahul gandhi tour of tAMILNADU

ऐसे में अब विपक्षी दल कांग्रेस ने टीके के रजिस्ट्रेशन पर सवाल उठाए हैं। साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने इसमें बदलाव की मांग की है, ताकी गरीब लोगों को भी आसानी से वैक्सीन लग सके।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीकाकरण अभियान में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए जाने की अनिवार्यता के सिस्टम पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने वाले हर शख्स को कोरोना का टीका लगना चाहिए, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन के लिए केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन काफी नहीं। वैक्सीन सेंटर पर वॉक इन करने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट नहीं है।

इससे पहले मोदी सरकार की फ्री वैक्सीनेशन योजना पर भी राहुल गांधी ने सवाल उठाए थे। उन्होंने पूछा था कि अगर मोदी सरकार ने सभी के लिए वैक्सीन मुफ्त कर दी है, तो प्राइवेट अस्पताल वाले क्यों टीके के लिए जनता से पैसे ले रहे हैं।

आपको बता दें कि टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने को साथ ही यह तय था कि वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। ऐसे में कोई भी व्यक्ति आरोग्य सेतु या कोविन पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *