शाहजहांपुर में वोट डालने लेकर हुई कहासुनी, जमकर चली गोलियां

शाहजहांपुर॥ यूपी के शाहजहांपुर जिले थाना जलालाबाद क्षेत्र के खंडहर चौकी के गांव भुडिया तालुका पेहना में प्रधानी के चुनाव में अपने समर्थक के पक्ष में वोट डालने को लेकर हुई कहासुनी के बाद चली गोली, एक घायल, गोली जांघ में लगी है ।गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

Shahjahanpur

घटना क आज गुरुवार को करीब 4:00 बजे की है, गांव भूड़िया तालुका पेहन में जहां पर प्रधानी के चुनाव में एक के पक्ष में जबरन वोट डालने को लेकर पहले कहासुनी, हुई फिर मारपीट ,उसके बाद जान भगा कर भाग रहे अमर सिंह को टिंकू ने अवैध राइफल से फायर कर दिया, किससे अमर सिंह के जांघ में गोली लग गयी और वह वहीं गिर पड़े ।

बाद में मारपीट खाने के बाद छोटे भाई रमन पाल गांव पहुँचा में सूचना दी ।112 डायल पुलिस को सूचना दी जिस पर पहुंची 112 डायल पुलिस ने थाने में सूचना दी। सूचना पर भारी मात्रा में पुलिस बल गांव पहुंचा । 108 एंबुलेंस घायल को लेकर सीएससी नगरिया अस्पताल पहुँची,जहां डॉक्टरों ने बेहोश अमर सिंह की प्राथमिक चिकित्सा के बाद हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है ।जहाँ उसका इलाज चल रहा है ।

घायल के भाई रमन पाल ने बताया कि वह गांव में अपने खेत में जानवरों के चारे के लिए बरसीम काट रहा था और उनका भाई अमरपाल वसीम लादने के लिए खेत में डनलप लेकर जा रहे थे, तभी खेत के निकट ही चक रोड के किनारे 7 लोग जिनमें टिंकू पूर्व प्रधान, पप्पू विजय सिंह, लौकी, नन्हे, जगबीर व डब्लू ने उनके भाई अमरपाल सिंह को घेर लिया और अपने एक समर्थक प्रत्याशी को वोट देने के लिए दबाव बनाया ।इसी बात पर कहासुनी हुई और जमकर मारपीट होने लगी।

घायल के भाई ने आगे कहा कि मैं बरसीम काट रहा था मैंने उनको बचाने की कोशिश की परंतु सफल नहीं हो सका। उधर हमारा भाई पिटने के बाद खेत से भागने लगा तभी टिंकू सिंह ने अवैध राइफल से गोली मार दी ।जिससे वह वहीं पर गिर पड़े और गंभीर रूप से घायल हो गए ।इधर रमन पाल भाग कर किसी तरीके से गांव पहुंचा और गांव में इसकी सूचना दी एवं डायल 112 पुलिस को सूचना दी ,डायल 112 पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला और उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद थाना जलालाबाद से भारी फोर्स मौके पर पहुंचा और स्थित को नियंत्रण में किया। उधर हमलावर घायल करने के बाद मौके से फरार हो गए हैं ।जिसको पुलिस तलाश कर रही है।

आपको बता दें कि पहले अमर सिंह टिंकू दोनों प्रधान पद के दावेदारी ठोक रहे थे ।परंतु गांव की सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने के बाद अमर सिंह शांत हो गए परंतु निवर्तमान प्रधान टिंकू अपने एक गुलाम अनुसूचित जाति को चुनाव लड़ाने के लिए बिगुल बजा दिया और उन्होंने अपने समर्थक को जिताने के लिए अमर सिंह व उसके भाई रमन पाल पर दबाव बनाने के लिए गाली गलौज की, फिर मारपीट की उसके बाद गोली चला कर मारने की कोशिश की ।फिलहाल मौके पर जलालाबाद के कोतवाल जसवीर सिंह भारी फोर्स बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *