सिक्किम में कोरोना का कहर तेज, एक दिन में इतने लोगों की गई जान

सिक्किम में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या अचानक बढ़ गई है। बीते दिन शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई।

गंगटोक, 13 सितम्बर, यूपी किरण सिक्किम में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या अचानक बढ़ गई है। बीते दिन शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई। कल देर रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मृतकों में एक 40 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है, जो उत्तरी सिक्किम के छातेन में भारतीय सेना के लिए एक कुक के रूप में काम करता था। उन्हें कल राजधानी गंगटोक के एसटीएनएम अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था। परीक्षण से पता चला कि वह कोरोना संक्रमित था।

इसी तरह कल एसटीएनएम अस्पताल में एक 37 वर्षीय पुरुष की भी मृत्यु हो गई। जो कि पिछले आठ सितम्बर से इलाज चल रहा था। राज्य में अब कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। उल्लेखनीय है कि इस हफ्ते राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण कुल 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं शनिवार को कोरोना संक्रमण के 29 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमित लोगों में एक दो दिन का नवजात बच्चा भी शामिल है।

वह अब तक का सबसे कम उम्र का संक्रमित है। इससे पहले एक दस दिन का नवजात शिशु संक्रमित हुआ था। राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2055 हो गई है, जबकि 541 सक्रिय मामले हैं। राज्य में अब तक कुल 1503 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *