ब्रिटेन और चीन पर कोरोना ने शुरू किया कहर बरपाना, डेल्टा वैरियंट से लोग हुए भयभीत

ब्रिटेन में कोरोना महामारी की दो लहर के बाद अब डेल्टा वैरियंट का कहर बढ़ गया है। ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के अबतक कुल 12 हजार से ज्यादा केस मिले हैं।

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना महामारी की दो लहर के बाद अब डेल्टा वैरियंट का कहर बढ़ गया है। ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के अबतक कुल 12 हजार से ज्यादा केस मिले हैं। वहीं, चीन के ग्वांगझोऊ शहर में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ने के बाद शहर से बाहर आने जाने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Delta variants havoc in UK

कोरोना संक्रमण के 5,341 नए मामले पाए गए

ब्रिटेन में रविवार को कोरोना संक्रमण के 5,341 नए मामले पाए गए। यह लगातार चौथा दिन है जब ब्रिटेन में पांच हजार से अधिक नए संक्रमित मामले सामने आए हैं।

इससे पहले ब्रिटेन में शनिवार को 5,765 मामले मिले थे। शुक्रवार को 6,238 पाजिटिव केस की पुष्टि हुई थी। ब्रिटेन में गुरुवार को 5,274 पीड़ि‍त पाए गए थे।

ब्रिटेन में अब तक कुल 45 लाख 16 हजार 892 मामले मिले

ब्रिटेन में अब तक कुल 45 लाख 16 हजार 892 मामले मिले हैं और एक लाख 27 हजार 840 संक्रमितों की मौत हुई है। इससे पहले रविवार को ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा कि सबसे पहले भारत में मिला यह वैरिएंट करीब 40 फीसद ज्यादा संक्रामक है।

चीन के ग्वांगझोऊ में कोरोना मामले बढ़ने के बाद सख्ती

वहीं, दक्षिण चीन के ग्वांगझोऊ शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर पाबंदियां सख्त कर दी गई हैं। लोगों के शहर से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। अगर किसी को शहर से बाहर जाने की अनुमति मिलती है तो उसे  कोविड निगेटिव जांच दिखाना होगा।

शहर में पिछले 21 मई से अब तक 100 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए शहर के कुछ इलाकों में लॉकडाउन भी लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *