देश में 98 फीसदी हुआ कोरोना का रिकवरी रेट, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- सावधान रहना अभी भी ज़रूरी

केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा है कि देश में ऐसे 18 जिले हैं जहां पर साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5-10 फीसदी बना हुआ है.

कोरोना का कहर फिलहाल तो थम गया है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा है कि देश में ऐसे 18 जिले हैं जहां पर साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 5-10 फीसदी बना हुआ है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर जानकारी दी.

corona

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है लेकिन केरल में अभी भी सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. भूषण ने बताया कि देश भर में एक्टिव मामलों (Coronavirus Active Cases in India) की संख्या में कमी देखी जा रही है इसके साथ ही रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि देश में रिकवरी रेट 98 फीसदी तक पहुंच चुका है.

वहीँ इसके साथ ही राजेश भूषण ने जानकारी दी कि देश में साप्ताहिक सक्रियता दर 5-10 फीसदी है. भूषण ने कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है, हम सभी से अपील करते हैं कि वह भीड़ से दूर रहें और शारीरिक दूरी बनाए रखें और फेस मास्क का इस्तेमाल करें. स्वास्थ्य सचिव ने यह भी हिदायत दी कि लोग कोविड के अनुकूल व्यवहार का पालन करते हुए त्योहार मनाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *