अगर है सरकारी कर्मचारी तो फ़ौरन लगवायें कोरोना वैक्सीन, नहीं तो 16 अक्टूबर से ऑफिस में…

किसी भी स्टाफ को बिना कोराना वैक्सीन के ऑफिस में एंट्रीं नहीं मिलेगी. ये नियम 16 अक्टूबर से लागू होंगे. वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ जरूरी है.

कोरोना से बचाव को लेकर सरकार अब सख्त होने लगी हैं, जिसके बाद अब दिल्ली सरकार ने वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने आदेश जारी किया है कि किसी भी स्टाफ को बिना कोराना वैक्सीन के ऑफिस में एंट्रीं नहीं मिलेगी. ये नियम 16 अक्टूबर से लागू होंगे. वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ जरूरी है.

corona vaccination

वहीँ डीडीएमए ने एक आदेश में कहा, ‘दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की एक खुराक भी नहीं ली है. दिल्ली की आबादी लगभग 2 करोड़ है, जिसमें से 1.5 करोड़ 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं और कोविड टीकाकरण (Covid Vaccination) के पात्र हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ दी जा चुकी है. अच्छी बात ये है कि लंबे वक्त से दिल्ली में कोरोना के बड़ी संख्या में नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं. बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 44 मामले सामने आए. किसी रोगी की मौत नहीं हुई और संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही. सरकार द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है.

दिल्ली में कोविड-19 से अक्टूबर में अब तक केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है. पिछले महीने संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी. आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में 15 और लोग संक्रमण से उबरे हैं. नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 14,39,097 हो गई। अब तक 14.13 लाख से अधिक लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. मृतकों की संख्या 25,088 है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *