5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

मिनट-मिनट पर बढ़ते जा रहा है कोरोना वायरस का कहर, 24 घंटे में हो गई इतने मौतें

Loading...

चीन में कोरोना वायरस से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, जिसके बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1523 हो गई है. सिर्फ शुक्रवार को ही इस बीमारी से चीन में 143 लोगों की मौत हुई है. वहीँ कोराना वायरस का केंद्र रहे हुबेई प्रांत में इस बीमारी ने 2420 नये लोगों को अपने चपेट में लिया है. इसके बाद से ही लोगों में दहशत है.

आपको बता दें कि चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को हुबेई प्रांत में इस बीमारी से 139 लोगों की मौत हुई है. जबकि हेनान में 2 लोग इस वायरस की चपेट में आकर मरे. वहीं राजधानी बीजिंग में एक शख्स इस बीमारी की चपेट में आकर मर गया, वहीं चोंगचिंग में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस तरह से सिर्फ शुक्रवार को 143 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 1523 हो गया है.

गौरतलब है कि चीन के वुहान में नवनिर्मित ह्वोशेनशान अस्पताल में भर्ती नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के मरीजों की संख्या एक हजार तक पहुंच गई है. कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद चीन ने आनन-फानन में इस अस्पताल का निर्माण कराया था. वहीं 13 फरवरी को दोपहर बाद पहली खेप के 7 मरीज अस्पताल से स्वस्थ हो कर निकले, जिनमें सबसे बुजुर्ग मरीज की उम्र 66 साल है और सब से छोटा 33 साल का है.

Loading...

वहीं मरीजों के पुनर्वास के लिए अस्पताल हर मरीज के लिए एक विशेष उपचार योजना बना रहा है, जिसमें मनोवैज्ञानिक परामर्श, आहार और जीवन चर्या के अन्य पहलु शामिल हैं. अब तक इस अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या एक हजार तक पहुंच गई है, जिनमें गंभीर रूप से पीड़ित लोगों की स्थिति स्थिर बनी हुई है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उनके 1,716 चिकित्सा कर्मचारी नोवेल कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को मिली बड़ी सफलता, पकड़ी 2000 करोड़ रु से ज्यादा की अवैध सम्पत्ति

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com