अब कभी नहीं खत्म होगा कोरोना, ना ही इससे छुटकारा मिलेगा, जानिए किसने कही ये बात

यह रणनीति 50 लाख आबादी वाले देश के लिए कारगर साबित हुई थी. देश में संक्रमण से 27 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना को लेकर हर दिन चौंकाने वाले बयान सामने आ रहे हैं, वहीँ न्यूजीलैंड (new zealand) ने कोरोना महामारी (Covid-19) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Prime Minister Jacinda Ardern) ने बाकी देशों के तरह स्वीकार किया है कि इस वैश्विक महामारी से पूरी तरह छुटकारा नहीं पाया जा सकता.

corona positive

आपको बता दें कि पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड में लॉकडाउन संबंधी प्रतिबंधों में ढील की घोषणा करते हुए कहा कि इस महामारी की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने कड़ा लॉकडाउन लागू कर और अन्य कड़े कदम उठाकर वायरस को पूरी तरह काबू रखने की कोशिश की थी. उन्होंने आगे कहा कि अभी तक न्यूजीलैंड की यह रणनीति 50 लाख आबादी वाले देश के लिए कारगर साबित हुई थी. देश में संक्रमण से 27 लोगों की मौत हुई है.

वहीँ पीएम जेसिंडा ने बताया कि जब अन्य देशों में मृतक संख्या बढ़ रही थी और लोगों का जीवन बाधित था, जब न्यूजीलैंड के लोग अपने कार्यस्थलों, स्कूलों और खेल स्टेडियम में सामान्य रूप से जा रहे थे. लेकिन अगस्त में ऑस्ट्रेलिया से आए एक व्यक्ति के डेल्टा वैरिएंट वायरस के संपर्क में आने के बाद पूरी तस्वीर बदल गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *