Breaking News

इस सेक्टर पर कोरोना का सबसे बड़ा कहर, दिवालिया हो जाएंगी कंपनियां, नौकरी पर भी खतरा

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है. वहीं भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. गुरुवार सुबह ये संख्या बढ़कर 629 पहुंच गई है. बता दें कि हिंदुस्तान में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका गुरुवार को दूसरा दिन है. वहीँ कोरोना के प्रकोप से वैसे तो पूरी अर्थव्यवस्था को भारी झटका लगा है, लेकिन यह एयरलाइंस के लिए बिल्कुल कहर बनकर सामने आया है.

आपको बता दें कि पहले से ही खस्ताहाल चल रहे एविएशन इंडस्ट्री में इससे कई और एयरलाइंस के बर्बाद होने का खतरा सामने है और इससे बड़े पैमाने पर नौकरियां भी जा सकती हैं. गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे बुरी तरह से एविएशन सेक्टर ही प्रभावित हुआ है.

वहीँ इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) के अनुसार, इस संकट की वजह से दुनियाभर में एयरलाइंस को करीब 113 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. बता दें कि इसकी वजह से एयरलाइंस की बुकिंग में 30 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है और किराए में भी 20 से 30 फीसदी की कटौती करनी पड़ रही है.

गौरतलब है कि सेंटर फॉर एशिया पैसिफिक एविएशन (CAPA) ने चेतावनी दी है कि यदि सरकारों ने समन्वित प्रयास नहीं किया तो मई के बाद कई एयरलाइंस दिवालिया हो सकती हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों को भी मंगलवार मध्यरात्रि से निलंबित कर दिया है

प्रशासन की आँखों में धूल झोंक कर बाबा गैस एजेन्सी कालाबाजारी में जुटा, पुलिस ऑफिसर ने लगायी फटकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com