लॉकडाउन की तरफ बढ़ा देश! इस प्रदेश में लागू हुए सख्त प्रतिबंध, हो जाएं तैयार

नई गाइडलाइन में कोई चेंजेस नहीं किए गए है। अगले 15 दिनों तक भी शॉप व किराना स्टोर्स रात 8 बजे तक खुली रहेंगी

कोविड-19 की थर्ड वेव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कोरोना पाबंदियों में कोई ढील नहीं दी है। रात्रि कर्फ्यू सहित समस्त मौजूदा प्रतिबंधों को 6 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सहित सभी शैक्षणिक संस्थान पहले की तरह बंद रहेंगे। शैक्षणिक संस्थानों के कार्यालय केवल 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे और ऑनलाइन शिक्षण कार्य किया जाएगा।

lockdown

गुरुवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर यह सूचना दी। उन्होंने सभी से विशेष सावधानी बरतने और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की।

नई गाइडलाइन में कोई चेंजेस नहीं किए गए है। अगले 15 दिनों तक भी शॉप व किराना स्टोर्स रात 8 बजे तक खुली रहेंगी। रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। समस्त सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे। मंदिर, मस्जिद सहित सारे धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। इसी तरह रेस्टोरेंट और खाने-पीने की जगहों पर भी 50 फीसदी हाज़िरी रखनी होगी।

सभी प्रकार के मेलों और प्रदर्शनियों के आयोजन पर भी प्रतिबंध रहेगा। पैदल या कार से घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनना अनिवार्य होगा। हर तरह के सार्वजनिक और निजी सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल, शैक्षिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों के लिए जिला प्रशासन से पूर्व इजाजत लेनी होगी। इन सभी आयोजनों में केवल 50 प्रतिशत क्षमता या अधिकतम 50 लोगों को ही भाग लेने की इजाजत होगी।