Covid 19: अब विदेश से आने वालों को इतने दिन रहना होगा क्वारंटाइन, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

देश में कोविड 19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने इंटरनेशनल उड़ानों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है...

नई दिल्ली। देश में कोविड 19 (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने इंटरनेशनल उड़ानों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन के अनुसार अब विदेश से आने वाले यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रहना होगा। इसके बाद आठवें दिन उनका RTPCT टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। केंद्र सरकार की ये गाइडलाइन 11 जनवरी से लागू हो जाएगी।

Covid 19

नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य

इसके साथ ही यात्रियों को अपनी नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट अपलोड करनी होगी। केंद्र सरकार की इस गाइडलाइन के मुताबिक यात्रा से 72 घंटे पहले किया गया कोरोना (Covid 19) टेस्ट ही मान्य होगा। गाइडलाइन में कहा गया है कि अगर रिपोर्ट फर्जी या गलत पाई जाती है तो यात्री के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गाइडलाइन में ये भी कहा गया है कि इसके लिए यात्रा से पहले यात्रियों से एक फॉर्म भराया जायेगा।

फिर बढ़े दैनिक मामले (Covid 19)

गौरतलब है कि देश में कोरोना के दैनिक मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। यहां 214 दिन बाद एक लाख से अधिक दर्ज किए गए हैं। इसके बाद अब संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,52,26,386 हो गई है। ओमिक्रॉन वेरिएंट के 3,007 मामले भी शामिल हैं।

Covid 19 Omicron : इटली से अमृतसर पहुंचा एयर इंडिया का विमान, 182 में से 100 यात्री मिले संक्रमित

Covid 19: इस देश में मिला कोरोना का एक और वॉरियंट, वैक्सीनेशन करा चुके लोगों को भी बना सकता शिकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close