Covid 19 Vaccination : 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू, डीएम ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

जिले में पहले दिन12 माध्यमिक विद्यालयों में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के कोविड टीकाकरण (covid 19 vaccination) ...

महराजगंज। जिले में पहले दिन12 माध्यमिक विद्यालयों में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के कोविड टीकाकरण (covid 19 vaccination) कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिलाधिकारी सतेन्द्र कुमार ने गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक ( जीएसवीएस) इंटर कालेज में फीता काटकर टीकाकरण (covid 19 vaccination) कार्य का शुभारंभ किया।

Covid 19 Vaccination

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार श्रीवास्तव, जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक सिंह और विद्यालय प्रधानाचार्य विजय बहादुर सिंह आदि लोग मौजूद रहे। इस मौके पर जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को दिशा निर्देशित किया कि 15 से 18 वर्ष के सभी छात्र छात्राओं की सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध करा दें ताकि सुगमता से टीकाकरण (covid 19 vaccination)  कार्य हो सके।

टीकाकरण का लक्ष्य तय

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ.आईए अंसारी ने बताया कि पहले दिन 12 माध्यमिक विद्यालयों में 12 हजार को-वैक्सीन के टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिले के कुल 244 माध्यमिक विद्यालयों में पंजीकृत कुल 1.88 लाख बच्चों का टीकाकरण (covid 19 vaccination)  एक माह में पूर्ण करा दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी भी कर ली गयी है।

यूएनडीपी से जुड़े जिला कोल्ड चेन मैनेजर नागेन्द्र पांडेय ने बताया कि प्रत्येक विद्यालय पर टीकाकरण (covid 19 vaccination) के लिए तीन-तीन टीम लगायी गयी है।टीकाकरण के लिए जिन बच्चों के पास आधार कार्ड नहीं होगा उनके स्कूल का परिचय भी मान्य होगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पहले दिन बृजमनगंज के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज, धानी के पंडित जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज, घुघली के सरदार पटेल इंटर कॉलेज, लक्ष्मीपुर के महात्मा बुद्ध इंटर कॉलेज, मिठौरा के दिग्विजयनाथ इंटर कॉलेज,निचलौल के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज बाली, पनियरा के नेताजी सुभाष इंटर कॉलेज मौलागंज, परतावल के पंचायत इंटर कॉलेज, फरेंदा के सेठ आनंदराम जयपुरिया, सदर के जीएसवीएस इंटर कॉलेज, नौतनवा के विश्वम्भरनाथ इंटर कॉलेज तथा सिसवा के चोखराज तुलस्यान इंटर कॉलेज में टीकाकरण कराया गया (covid 19 vaccination)

Covid-19: शुरू हो गया 5 से 11 साल तक के बच्चों का टीकाकरण, जानें आपके बच्चे को कब मिलेगा मौका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close