फिशिंग कर रहे बुजुर्ग को मगरमच्‍छ ले गया पानी में, बचने का नहीं था कोई तरीका फिर ऐसे बचाई जान

खतरनाक मगरमच्‍छ उसे अपना शिकार बनाने की तैयारी कर रहा था तभी बुजुर्ग ने अपनी बेल्‍ट में लगे चाकू को निकालने में कामयाबी पाई और...

कभी कभी लोग नदी या समुद्र में फिशिंग करते हुए किसी जानलेवा मुसीबत में घिर जाते हैं। और यदि मछली पकड़ते हुए शख्‍स पर बड़ा मगरमच्‍छ हमला कर दे तो ये मुसीबात जान पर बन आती है। ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्‍ट्रेलिया के एक बुढ़े शख्स के साथ।

Crocodile

वो नदी में पूरी तैयारी के साथ मछली पकड़ने गए थे। मगर जैसे ही उन्‍होंने मछली पकड़ने की शुरुआत की, वैसे ही उन पर घात लगाकर बैठे खतरनाक मगरमच्‍छ ने अटैक कर दिया। मगरमच्‍छ उन्‍हें पानी के नीचे ले गया। ऐसे में उन्‍होंने एक चाकू की सहायता से अपनी जान बचाई।

आपको बता दें कि अटैक के दौरान मगरमच्‍छ के जबड़े व्‍यक्ति के जूतों में घुस गए। मगरमच्‍छ ने अपनी पकड़ बना ली और बुजुर्ग को नदी में खींचने लगा। बुजुर्ग ने जान बचाने के लिए मैंग्रोव के पेड़ को पकड़ लिया। मगर मगरमच्‍छ इतना ताकतवर था कि वह उन्‍हें खींचकर पानी के नीचे ले गया।

तो वहीं खतरनाक मगरमच्‍छ उसे अपना शिकार बनाने की तैयारी कर रहा था तभी बुजुर्ग ने अपनी बेल्‍ट में लगे चाकू को निकालने में कामयाबी पाई और मगरमच्‍छ के सिर पर एक के बाद एक एक बाद एक वार करने लगा। उसने हिम्‍मत नहीं हारी। वो तब तक उस पर हमला करता रहा तब तक कि उसने उसे छोड़ नहीं दिया। इस तरह से बुजुर्ग ने अपनी जान बचाई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *