Cruise Drug Case: आर्यन की जमानत पर आज होगी सुनवाई, Whatsapp Chat से हुए थे कई खुलासे

मुंबई में एक क्रूज पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किये गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी।

मुंबई। मुंबई में एक क्रूज पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किये गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। आर्यन खान (Aryan Khan) और दो अन्य लोग अभी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में हैं। आज यानी की 7 अक्टूबर उनकी कस्टडी खत्म हो रही है। ऐसे में आर्यन खान को मुंबई के एक कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि एनसीबी (NCB) ने बीते दो अक्टूबर को देर रात क्रूज पर छापेमारी की थी और 8 लोगों को पकड़ा था। इसके बाद आर्यन समेत 3 लोगों को एनसीबी ने कई घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट किया था।

ARAYAN KHAN

चूँकि आज आर्यन खान (Aryan Khan) की कस्टडी खत्म हो रही है ऐसे में उनके वकील फिर से जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे। बता दें कि 4 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान एनसीबी ने अदालत में बताया कि आर्यन खान (Aryan Khan) कोडवर्ड में व्हाट्सऐप चैटिंग करते थे और इसे डीकोड करने के लिए उनकी कस्टडी आवश्यक है। सुनवाई के दौरान कहा गया था कि उनके कई चैट्स बताते हैं कि उनका डीलर्स के साथ कनेक्शन है।

चैट से साफ जाहिर होता है कि ये एक नेक्सस है और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी किये गए हैं। कैश का ट्रांजैक्शन हुआ है और आरोपियों ने पेड्लर्स से बात करने के लिए कोड वर्ड्स का इस्तेमाल किया है इसलिए आरोपियों को रिमांड में आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है।’ वहीं आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने उनका पक्ष रखते हुए कहा था कि आर्यन खान (Aryan Khan) को क्रूज पर स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था और वो एक दोस्त के साथ वहां गए थे। क्रूज पर जाने के लिए उन्होंने एक भी पैसा नहीं दिया और न ही किसी ऑर्गनाइजर को जानते हैं।

उन्होंने कहा जो पंचनामा तैयार किया गया है, उसमें मोबाइल के अतिरिक्त किसी तरह की बरामदगी नहीं दिखाई गई है। वह केवल अरबाज मर्चेंट को जानते हैं, जिसके पास से 6 ग्राम चरस जब्त हुई है, जो बरामदगी दिखाई गई हैं, वे दूसरे आरोपियों से हुई हैं और आर्यन को जानते तक नहीं हैं। आर्यन खान (Aryan Khan) के वकील ने कहा ‘पूछताछ के दौरान उनके व्हाट्सऐप चैट्स (Whatsapp Chat) डाउनलोड किए गए। अब यह दावा किया जा रहा है कि वह इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े हुए हैं। एजेंसी सिर्फ व्हाट्सऐप चैट (Whatsapp Chat) के भरोसे रिमांड नहीं मांग सकती है।‘

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *