मुख्यमंत्री योगी का बलरामपुर को तोहफा, कही ये बड़ी बात

किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय देश-दुनिया का सबसे प्रसिद्ध चिकित्सा विश्वविद्यालय है, जहां पर 4,000 बेड की क्षमता है तथा यह चिकित्सा विश्वविद्यालय लगभग 115 वर्ष पुराना है।

बलरामपुर/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिस्ट्रक्ट बलरामपुर में किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय के सेटेलाइट सेण्टर के तहत 300 बेडेड चिकित्सालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास के बाद बोलते हुए कहा कि बलरामपुर की जनता को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय से इस चिकित्सालय के जुड़ जाने से चिकित्सा सुविधा के साथ ही साथ चिकित्सा शिक्षा भी मिल सकेगी।

cm yogi balrampur

किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय देश-दुनिया का सबसे प्रसिद्ध चिकित्सा विश्वविद्यालय है, जहां पर 4,000 बेड की क्षमता है तथा यह चिकित्सा विश्वविद्यालय लगभग 115 वर्ष पुराना है। इस चिकित्सालय के सेटेलाइट सेण्टर से जुड़ जाने से यहां पर कभी भी फैकल्टी की कमी नहीं होगी तथा यहां की आम जनता को चिकित्सा सुविधा अनवरत मिलती रहेगी।

इस चिकित्सालय के निर्माण से बलरामपुर जनपद के लोगों की आवश्यकता पूरी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद इस क्षेत्र का जितना विकास होना चाहिए था, वह नहीं हुआ। यहां पर 03 वर्ष पूर्व सड़कें ठीक नहीं थीं, विकास गतिविधियां ठप थीं तथा अपराध चरम पर था, लेकिन इस समय यहां की आम जनता को सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ में भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम से चिकित्सा विश्वविद्यालय बनेगा, जिससे प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि विगत 03 वर्षों में चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। प्रदेश में जहां पहले 12 मेडिकल कॉलेज थे, 03 वर्षों में 29 नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 02 एम्स भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें एक गोरखपुर में तथा एक रायबरेली में बन रहा है। मुख्यमंत्री ने भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि तथा भारतरत्न नानाजी देशमुख की साधना स्थली बलरामपुर होने का जिक्र करते हुए कहा कि इस जनपद के इन दोनों महापुरुषों को भारतरत्न का सम्मान मिला।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *