गजब- अंतिम संस्कार से पहले ही जीवित हो गई मृत महिला, जानें कैसे हुआ ये

कई दफा आप सभी ने भी किसी मरे हुए मनुष्य के फिर से जीवित होने की दास्तां को तो सुना ही होगा।

अजब-गजब॥ कई दफा आप सभी ने भी किसी मरे हुए मनुष्य के फिर से जीवित होने की दास्तां को तो सुना ही होगा। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बता रहें हैं जहां एक औरत को मरे हुआ बताया था और अंतिम संस्कार से ठीक पहले ही ये महिला जीवित हो गई।

dead body

जिस किसी ने भी इस मामले को जाना वो सन रह गए। ये घटना हैं सीकर की जहां पर नंछी देवी नाम की एक महिला रहती हैं। इस औरत के पेट में गांठ हो गई थीं जिसके बाद औरत ने अपना ऑपरेशन भी करवा लिया था।

एक सप्ताह पहले ही ये महिला अपनी जांच करवाने अस्पताल गई थीं जहां औरत की हालत बहुत अधिक खराब हो गई जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में ही एडमिट कर लिया गया। महिला को आकास्मिक से दिल दौरा पड़ गया था और उसकी सांसे भी रुक गई थीं। डॉक्टर्स ने बताया कि महिला कोमा में चली गई हैं और उसे वेंटीलेटर पर रखा होगा किंतु महिला के परिजनों ने उसे मृत समझ लिया और घर ले जाने लगे।

उस औरत को जब घर ले रहे थे तो शहर से सिर्फ 5 किमी की दूरी पर ही अचानक से एक ब्रेकर आया और महिला पर झटका लगा जिसके बाद तो महिला होश में आ गई। जी हाँ…मृत महिला को आकास्मिक से जीवित होते देख उसके परिजन भी हैरान रह गए। महिला को खांसी आई और उसमे अपने परिजन से पानी भी मांगा। इसके बाद तो महिला के परिवार में ख़ुशी का माहौल छा गया। स्त्री को आधे रास्ते से ही फिर से हॉस्पिटल ले गए जहां चिकित्सकों ने फिर से उसका उपचार करना शुरू कर दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *