रेल हादसे में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 40 हुई, पीएम इमरान खान ने किया ये बड़ा ऐलान

सरगोधा जा रही सर सैय्यद एक्सप्रेस उसी रेल लाइन पर पहले से मौजूद मिल्लत एक्सप्रेस से जा टकराई।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को हुई रेल दुर्घटना में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। साथ ही पाकिस्तानी पीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

passenger-trains-collide

सिंध प्रांत के घोटकी जिले में धारकी शहर के नजदीक दो ट्रेनों मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई। लाहौर से कराची जा रही मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां दुर्घटना की वजह से पटरी से उतर गई। सरगोधा जा रही सर सैय्यद एक्सप्रेस उसी रेल लाइन पर पहले से मौजूद मिल्लत एक्सप्रेस से जा टकराई।

घटना में दोनों ट्रेनों के 13-14 डिब्बे पटरी से उतर गए जबकि छह से आठ डिब्बे नष्ट हो गए हैं। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि प्रशासन की ओर से राहत ट्रेन को रोहरी से रवाना कर दिया गया है। साथ ही पुलिस और प्रशासन राहत कार्यों में लगा हुआ है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कराची, सुक्कूर, फैसलाबाद और रावलपिंडी में सहायता केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने रेल मंत्री को घटनास्थल पर जाने के आदेश दिए हैं। घायलों और मृतकों के परिवारों को मदद उपलब्ध करवाने के लिए भी कहा है। हालांकि राहत कार्य अभी भी जारी है और बोगियों में फेंसे हुए यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *