Telangana में सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ी, PM Modi ने किया मुआवज़े का ऐलान

हैदराबाद, 9 मई | तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में रविवार को हुए सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है, क्योंकि कल रात से अब तक चार और लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी कि 16 अन्य घायलों का दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा था और उनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Telangana road accident

यह दुर्घटना उस समय हुई जब Tata Ace वाहन जिसमें 25 लोग यात्रा कर रहे थे, येलारेड्डी मंडल में हसनपल्ली गेट के पास विपरीत दिशा में आ रहे एक ट्रक से टकरा गया। हादसे में ट्रॉली ऑटो के चालक समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक और घायल उसी जिले के पिटलम मंडल के चियालर्गी गांव के रहने वाले हैं और पड़ोसी गांव में हाल ही में मारे गए एक रिश्तेदार के ‘दशा दिन कर्म’ अनुष्ठान में शामिल होने के बाद अपने गांव लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, टाटा ऐस के ड्राइवर की तेज रफ्तार और लापरवाही के कारण टक्कर हुई।

मृतकों की पहचान ड्राइवर सैउलु (25), लच्छवा (45), अंजव्वा (40), वीरमणि (38), असयव्वा (40), वीरव्वा (70), गंगामणि (45), येलैया (45) और पोचैया (44) के रूप में हुई है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों और घायलों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

पीएमओ ने ट्वीट किया “तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में एक दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से व्यथित। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के साथ प्रार्थना। पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2 लाख रुपये मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएं: