दिल्ली VS कोलकाता में किस टीम का होगा दबदबा? जानें किसे मिल सकता है फाइनल टिकट

नाम बदलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की किस्मत भी बदल गई है

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना KKR से होगा। दोनों टीमों का अब तक का सफर शानदार रहा है, दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने लीग मुकाबलों में सबसे अधिक मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई है, वहीं कोलकाता ने पहली जीत हासिल की है। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद एलिमिनेटर और अब वे डीसी का सामना करने के लिए तैयार हैं।

KKR vs DC

दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन कैसा रहा है?

नाम बदलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की किस्मत भी बदल गई है और दिल्ली कैपिटल्स बनने के बाद बीते तीन सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली इकलौती टीम बन गई है। बीते सीजन की उपविजेता इस साल फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर है। उनके शीर्ष क्रम के बैट्समैन रन बना रहे हैं और बॉलिंग में एनरिक नोर्किया के साथ अवेश खान और अक्षर पटेल दिल्ली को और मजबूती दे रहे हैं।

दूसरे क्वालीफायर में डीसी उस टीम के सामने है, जो एलिमिनेटर जीतकर आई है। KKR की गेंदबाजी अब तक पूरे सीजन में प्रभावी रही है और उनके गेंदबाजों ने विपक्षी बैट्समैनों को बांधे रखने का कार्य किया है। कोलकाता के ऊपरी क्रम के बैट्समैन फॉर्म में हैं और उन्हें मध्यक्रम से अच्छा समर्थन मिल रहा है। यही वजह है कि इस टीम ने यूएई लीग के 8 में से 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई।

कोलकाता का पलड़ा भारी क्यों है?

IPL के अब तक के इतिहास में दोनों टीमें 28 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। जहां इयोन मॉर्गन एंड कंपनी 15 बार जीती है, वहीं डीसी सिर्फ 12 बार जीती है। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच UAE में एक मैच खेला गया था, जिसमें KKR ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया था। कागज पर कोलकाता जितना भारी दिखता है, असल में वह डीसी के मुकाबले उतना ही भारी लगता है। भले ही दिल्ली ने पिछले 5 में से 3 मैच जीते हों, किंतु वह पिछले दोनों मैच हारकर यहां खड़ी है।

दूसरी तरफ कोलकाता ने अपने बीते 5 मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है और निरंतर तीन मैच जीतकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई है। ऐसे में इस मैच में KKR का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। सब कुछ उनके अनुसार रहा तो धोनी की अगुवाई वाली CSK को 15 अक्टूबर को होने वाले खिताबी भिड़त के लिए फाइनल खेलते देखा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *