दिल्ली सरकार का बसें और मेट्रो को लेकर बड़ा फैसला, इस तरह नही मिलेगी अनुमति

दिल्ली में मेट्रो यात्रियों को मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर करीब 2 किलोमीटर तक लंबी कतारों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। हालांकि, बसें और मेट्रो शत-प्रतिशत क्षमता यानि 100 फीसदी के साथ काम करेंगी। हालांकि बिना मास्क के प्रवेश की अनुमति नहीं है।

delhi metro

आपको बता दें कि दिल्ली में मेट्रो यात्रियों को मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर करीब 2 किलोमीटर तक लंबी कतारों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो 50% क्षमता के साथ चल रही है, इसलिए कतारें बढ़ गईं। बसों के लिए भी कतारें बहुत लंबी थीं क्योंकि वे 50% क्षमता पर चलती थीं।

वहीँ बता दें कि रिपोर्टों में कहा गया है कि सरकार ने अपने आदेश को वापस लेने और मेट्रो और बसों को पूरी क्षमता से संचालित करने का फैसला किया क्योंकि मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने के लिए या बस की कतार में भीड़भाड़ सुपरस्प्रेडर हो सकती है। आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा जाएगा। निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close