दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री जैन ने मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- Omicron को रोकने के लिए…

परीक्षण किए गए नवीनतम 187 कोविड नमूनों में से 152 में ओमाइक्रोन था, जैन ने कहा कि मामलों में वृद्धि नए संस्करण के कारण हुई थी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि केंद्र से पिछले महीने अफ्रीका के ओमिक्रॉन हॉटस्पॉट को बढ़ने से रोकने का अनुरोध करने के बावजूद कुछ नहीं किया गया। राष्ट्रीय राजधानी में ओमाइक्रोन संक्रमण में भारी वृद्धि के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “ओमाइक्रोन भारत के बाहर से आया था। हर कोई इसे जानता था। दिल्ली सरकार ने बार-बार केंद्र से उड़ानें रोकने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया।”

Omicron Variant

आपको बता दें कि परीक्षण किए गए नवीनतम 187 कोविड नमूनों में से 152 में ओमाइक्रोन था, जैन ने कहा कि मामलों में वृद्धि नए संस्करण के कारण हुई थी। मंत्री ने कहा कि सोमवार को बाद में जारी किए जाने वाले स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में कोरोनोवायरस के लगभग 4,000 नए मामले दर्ज किए गए हैं और सकारात्मकता दर बढ़कर 6.5 प्रतिशत हो गई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवीनतम जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट से पता चलता है कि परीक्षण किए गए नमूनों में से 84 प्रतिशत में कोरोनवायरस का ओमाइक्रोन संस्करण पाया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि नए मामलों में वृद्धि हुई है, स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि बहुत से लोगों में गंभीर बीमारी विकसित नहीं हो रही हैं या अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close