कोरोना की वजह से बंद हुआ ये बैंक, खाता धारक परेशान

कोरोना से देना बैंक बंद, बैंक मित्र से सामान्य लेन देन शुरू, उपभोक्ता परेशान

धमतरी जिले के मगरलोड ब्लाक के ग्राम भैंसमुंडी में देना बैंक है। यहां से दर्जनभर से अधिक गांव के लोगों का लेनदेन होता है। यहां के एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गया है । जिसके कारण बैंक कारोबार डगमगा गया है। 10 सितंबर से यहां काम बंद है। बैंक मित्र के माध्यम से सामान्य लेनदेन शुरू है। किसी भी उपभोक्ता का बैंक में प्रवेश वर्जित है। देना बैंक के हजारों उपभोक्ता परेशान हैं।

bank

16 सितंबर को बैंक के बाकी सभी अधिकारी कर्मचारियों का कोरोना जांच किया गया। जांच नेगेटिव आया है। देना बैंक विकासखंड का प्रमुख बैंक है, जहां से प्रतिदिन हजारों उपभोक्ता का लेन-देन होता है। मुख्यालय से 40, 50 किलोमीटर दूर घने जंगलों के मध्य बसा गांव मारागांव, मोहेरा, खड़मा, सिंगपुर, भंडारवाड़ी, सोनझरी आदि दर्जनों गांव के उपभोक्ता देना बैंक से लेनदेन करते हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से बैंक बंद है। लेन-देन नहीं के बराबर चल रहा है, जिससे हजारों उपभोक्ता परेशान हैं।

इस संबंध में देना बैंक भैंसमुंडी के मैनेजर सत्य प्रकाश ने बताया कि बैंक के दो कर्मचारी की कोरोना जांच पॉजिटिव आया है। 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन में रहना पड़ रहा है। सोमवार 21 सितंबर को कर्मचारी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाने पर बैंक खोल सकते हैं।

देना बैंक एटीएम बंद

देना बैंक में कार्यरत कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव आने की वजह से एटीएम भी बंद है। एटीएम में राशि नहीं है। इसे खोलने एवं राशि डालने के लिए बैंक मैनेजर और एक कर्मचारी के अंगूठे का निशान आवश्यक है। इसी से ही एटीएम खोलना एवं राशि डालना संभव है। इन्हीं समस्या के कारण देना बैंक एटीएम बंद है। जिससे उपभोक्ता परेशान हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *