5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

OMG!!नर्क तक जाती है इस रहस्यमई गड्ढे की गहराई, जिसके भीतर से आती है मदद मांगने की आवाजें

अजब-गजब ।। हमारी दुनिया रहस्यमई चीजों से भरी हुई है। हमारी प्रकृति में कई ऐसे अनजाने रहस्य मौजूद हैं जिनके बारें में हम सोच भी नहीं सकते। प्रतिदिन हमे कुछ न कुछ रहस्यमई खबरे पढ़ने और सुनने को मिलती हैं। कहते हैं न प्रकृति अपने अंदर कई रहस्य छुपाये बैठी है।

आज मैं आपको एक ऐसे ही रहस्यमई गद्दे के बारे में बताने वाला हूँ जिसकी गहराई आज तक कोई नहीं नाप पाया। अभी तक जितने भी लोग इसकी गहराई का पता लगाने गए लेकिन कोई भी उसकी सतह तक नहीं पहुंच पाया। साथ ही इस गड्ढे के बारे में और भी कई ऐसी बातें सुनने को मिली हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

पढ़िए-चिता पर लेटे मुर्दे की अचानक चलने लगी सांसे, फिर जो हुआ वो जानकर हैरान रह जाएंगे आप

विश्व में ऐसी कई अजीबोगरीब घटनाएं घटती हैं, जो लोगों को हैरान कर देती हैं। ऐसी ही कुछ रहस्यमई घटनाएं चेक रिपब्लिक के होउसका कैसल में भी घटती हैं। कहते हैं कि यहां एक रहस्यमई गड्ढा है, जिसकी गहराई आज तक कोई नाप सका है। ये भी बताया जाता है कि ये गड्ढा इतना गहरा है कि सीधा नर्क तक जाता है।

होउसका कैसल को सन् 1253 से लेकर 1278 के बीच बनाया गया था। दरअसल, इस घर को बनाने के पीछे यहां रहने वाले ग्रामीणों का मकसद था उस रहस्यमई गड्ढे को ढक देना, जिसकी गहराई अनंत (अथाह) है, जिसे ‘नर्क का द्वार’ कहते हैं। स्थानीय लोगों का मानना था कि सूर्यास्त के बाद इस रहस्यमई गड्ढे से भयानक जीव निकलते थे। काले पंख वाले वो जीव आधे मानव थे और आधे जानवर, जो पूरे देश में घूमते थे।

इस रहस्यमई गड्ढे के बारे में बताया जाता है कि 13वीं सदी में एक कैदी के सामने ये शर्त रखी गई कि उसकी सजा माफ कर दी जाएगी, लेकिन उसे ये देखकर आना होगा कि इस गड्ढे की गहराई कितनी है। शर्त मानने के बाद उसे रस्सी द्वारा बांधकर उस अंधेरे गड्ढे के नीचे उतारा गया, लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद उसके चीखने की आवाज आई। जब कैदी को बाहर निकाला गया तो वो लगभग बूढ़ा हो चुका था। उसकी उम्र सामान्य से कई साल बढ़ गई थी।

Loading...

होउसका कैसल के अंदर काम करने वाले लोग अक्सर यह दावा करते हैं कि उन्हें इमारत की निचली मंजिल पर अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती हैं। कई बार यहां घूमने आने वाले लोगों ने भी चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनी हैं। इस घर में घूमने आने वाले टूरिस्ट्स ने भी कई तरह की अजीबोगरीब आवाजें सुनी हैं। ये आवाजें किसी के चिल्लाने की और मदद मांगने जैसी होती हैं।

इस घर के मालिक का भी दावा है कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से इमारत के भीतर कुछ असाधारण गतिविधियां देखी है। एक बार वो अपने दोस्तों के साथ घर के भीतर ही पार्टी कर रहे थे, तभी उनके डिनर टेबल पर मौजूद ग्लास अचानक हवा में उड़ने लगे। ये देखकर सबके होश उड़ गए और वो तुरंत ही वहां से भाग निकले।

घर के मालिक ने बताया कि कई बार उसने घर के सामान इधर-उधर होते देखे हैं। लेकि चूंकि यहां आने वाले टूरिस्ट्स से उनकी कमाई होती है, इस कारण वो मजबूरी में यहां रहते हैं।

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com