भारतीय वायुसेना की इस उपलब्धि पर धोनी बेहद खुश, ट्विटर पर जताई खुशी

पांचों राफेल लड़ाकू विमान जो दुनिया के सबसे आधुनिक लड़ाकू विमानों में से एक है उनको औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल किया गया है. इसी को लेकर अंबाला एयरबेस पर राफेल के इंडक्शन समारोह का आयोजन किया गया था.

नई दिल्ली. आज का दिन भारतीय वायुसेना के लिए ऐतिहासिक है. आपको बता दें कि फ्रांस से खरीदे गए पांचों राफेल लड़ाकू विमान जो दुनिया के सबसे आधुनिक लड़ाकू विमानों में से एक है उनको औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल किया गया है. इसी को लेकर अंबाला एयरबेस पर राफेल के इंडक्शन समारोह का आयोजन किया गया था.

dhoni

वहीँ इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहीं.भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस बात पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है. धोनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि, ‘जंग में खुद को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जनरेशन के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर पायलट भी मिल गए हैं.

बता दें कि हमारे काबिल पायलटों के हाथों और भारतीय वायु सेना के अलग-अलग विमानों के बीच इस विमान की ताकत और ज्यादा बढ़ेगी’.इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया है और लिखा है कि, ‘वायु सेना के गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में राफेल के शामिल होने पर बधाई.

उन्होंने आगे लिखा कि हम उम्मीद करते हैं कि राफेल मिराज-2000 को पीछे छोड़ देगा लेकिन सुखोई मेरा अब भी पसंदीदा है. और अब जवानों को डॉगफाइट के लिए एक और नया लक्ष्य मिल गया है’.बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल भी है. उन्हें 2011 में यह रैंक दी गई थी और इसके लिए धोनी कई बार अभ्यास भी कर चुके हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *