कोरोना से डरें नहीं बल्कि एहतियात बरतें, समीक्षा बैठक में बोले CM योगी आदित्यनाथ

देश भर में रफ्तार पकड़ चुके कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया गया है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश...

लखनऊ। देश भर में रफ्तार पकड़ चुके कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया गया है। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-9 के साथ बैठक की और हालत की समीक्षा की।

CM YODI

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। इससे डरने की जरूरत नहीं है बस एहतियात बरतने की जरूरत है। मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण कोविड के प्रसार को रोकने का सबसे महत्वपूर्ण साधन है।

प्रदेश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 23 करोड़ 15 लाख 37 हजार से अधिक डोज लगाई जा चुकी है। इसके साथ ही नौ करोड़ 63 लाख से अधिक टेस्टिंग की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेस्टिंग-टीकाकरण है।

सीएम योगी के कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 93.90 फीसदी लोगों ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त कर ली है। वहीं 59.20 फीसदी से अधिक लोग टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। रविवार तक 15-17 आयु वर्ग के करीब 39 फीसदी किशोरों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और चार लाख 09 हजार पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी दी जा चुकी है।