मंगलवार के दिन भूलवश न खरीदें इन चीजों को नहीं तो…

नई दिल्ली: बजरंगबली का दिन मंगलवार का दिन माना जाता है. इस दिन लोग महावीर यानी हनुमान जी की पूजा करते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन मंगल ग्रह की पूजा करने से मंगल दोष से मुक्ति मिलती है। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है उन्हें मांगलिक कहा जाता है। इससे बचने के लिए मंगलवार के दिन कुछ चीजें खरीदने से बचना चाहिए, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

सुंदर चीजें खरीदने से वैवाहिक संबंधों में आती है दरार: कहा जाता है कि मंगलवार के दिन सौंदर्य प्रसाधन खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है. वहीं अगर आप सौंदर्य प्रसाधन खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए सोमवार और शुक्रवार सबसे उपयुक्त दिन माने जाते हैं। इसके साथ ही मंगलवार के दिन गलती से दूध से बनी बर्फी, रबड़ी, कलाकंद छैना जैसी मिठाइयां बाजार से न खरीदें और न ही घर पर खुद बनाएं.

कहा जाता है मंगलवार के दिन बेसन से बने लड्डू खरीदकर या घर पर बनाकर हनुमान जी को अर्पित करना चाहिए. यह बहुत फायदेमंद होता है। वहीं अपनी किस्मत चमकाने के लिए मोतीचूर के लड्डू में एक लौंग डालकर सात बार सिर पर मारकर आंखें बंद कर हनुमान जी को अर्पित करें. उसके बाद आंखें खोलकर उस लड्डू को हनुमान जी के सामने तोड़कर किसी गाय को खिला देने से भाग्य चमक जाता है।

इस बात का ध्यान रखें कि इसके साथ ही मंगलवार के दिन जो भी दान किया जाता है उसे अकेले नहीं खाना चाहिए, यह अशुभ होता है.