दारू पीने के एक घंटे बाद तक ना खाएँ ये चीजें, नहीं तो जा सकती है आपकी जान

अगर शराब पीते हैं तो आप कदापि शराब का सेवन ना करें। शराब पीना बहुत बुरी बात है।

अजब-गजब ॥ शराब पीना सेहत के लिये हानिकारक तथा जानलेवा होता है। लोगों को शराब के साथ कुछ चखने के रूप में खाना पसंद होता है ताकि दारू जो है वह अधिक कड़वी न लगे। या शराब के साथ मुंह का टेस्ट थोड़ा सा चेंज हो जाए। लेकिन क्या आपने कभी ये बात सोची है कि दारू पीते वक्त उसके ऊपर से कुछ भी खा लेना बदल के लिए कितना नुकसानदाय होता है। अगर शराब पीते हैं तो आप कदापि शराब का सेवन ना करें। शराब पीना बहुत बुरी बात है।

Do not consume alcohol

ये हमारे बदन को कितने प्रकार की बिमारियों से घेर लेता है। खैर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको शराब के साथ कभी भूलकर भी नहीं खानी चाहिए। अधिकतर लोग शराब पीते समय मूंगफली खाना पसंद करते हैं। और बहुत से लोग शराब पीते वक्त ड्राई काजू भी खाते हैं।

मगर आपको बता दें कभी भी सोडे और कोल्ड ड्रिंक के साथ शराब मिला कर न पीए। क्योंकि ये बॉडी में पानी की मात्रा को कम कर देती है। इसकी जगह आप मदिरा में या तो जूस मिला कर पी सकते हैं या फिर सिर्फ पानी और बर्फ मिलाकर पी सकतें हैं। दारू के साथ तले-भूने स्नैक्सो का कभी गलती से भी सेवन न करें। क्योंकि शराब पीने से गैस की शिकायत रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *