झगड़ा होने पर भी भूलकर ना कहें ये चार बातें, टूट सकता है पार्टनर का दिल

आइए जानते हैं उन सीक्रेट के बारे में जिन्हें पार्टनर के सामने ना कहना ही सही रहता है. 

लाइफस्टाइल। हर कपल्स की बीच नोकझोंक होना आम बात है लेकिन कभी-कभी छोटी सी बात बड़ी बन जाती है. बात इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है. वैसे तो पार्टनर्स को एक-दूसरे से कुछ भी नहीं छुपाना चाहिए लेकिन कई बार रिश्तों के टूटने के डर से कुछ चीजें छिपाकर रखना ही बेहतर होता है. आइए जानते हैं उन सीक्रेट के बारे में जिन्हें पार्टनर के सामने ना कहना ही सही रहता है.

Couple

भूलकर ना कहें ये चार बातें

1. कई बार पार्टनर अपने बिजी शेड्यूल होने की वजह से वो आपका उतना समय नहीं दे पाता है और जब वो आपके करीब आने की कोशिश करता है तो आप उसे सेल्फिश समझने की गलती कर बैठते हैं. इस तरह के शब्द उन्हें काफी डिस्टर्ब कर सकते हैं. इसलिए समस्या का हल चाहते हैं तो गुस्से में भी ऐसे शब्दों का प्रयोग न करें.

2. शादी के बाद कपल्स में कहासुनी कोई बड़ी बात नहीं है. हालांकि कई बार झगड़े ज्यादा बढ़ने के कारण लोग शादी को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती समझने लगते हैं. झगड़े में भी ऐसी बातें पार्टनर को ना कहें क्योंकि ऐसी बातें उनके दिल को चुभ सकती हैं.

3. अक्सर लोग शादी के बाद भी पार्टनर से ज्यादा जॉब को प्रायॉरिटी देते हैं. ये उम्मीद ना करें कि पार्टनर हर वक्त आपकी व्यस्तता को समझेगा. अपने काम के साथ-साथ पार्टनर के भी नजरिए को समझने की कोशिश करें और उन्हें भी समय देने की कोशिश करें.

4. आपसी लड़ाई-झगड़े में लोग अक्सर एक-दूसरे के माता-पिता के लिए भी गलत शब्दों का इस्तेमाल करने लगते हैं. ऐसा करना सही नहीं है. इससे रिश्ते ज्यादा खराब होने की स्थिति में पहुंच सकते हैं. अपने आपसी झगड़ें में पैरेंट्स को न ही लाएं तो बेहतर होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *