चाय के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत के लिए हैं हानिकारक

वैसे तो चाय तो हर किसी की फेवरेट होती है. लेकिन क्या अक्सर लोग चाय पीते समय कुछ गलतियां कर जाते हैं जिससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

हेल्थ न्यूज। वैसे तो चाय तो हर किसी की फेवरेट होती है. लेकिन क्या अक्सर लोग चाय पीते समय कुछ गलतियां कर जाते हैं जिससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है

What to eat with tea

दरअसल अक्सर को लोग चाय तो ज्यादा पीते ही हैं साथ ही चाय के साथ-साथ खाने भी लगते हैं जो उनकी सेहत के लिए हानिकारक है. आज हम आपको बताएंगे कि चाय के साथ कौन सी चीजों का सेवन गलती से भी नहीं करना चाहिए.

 बेसन से बनी चीजें न खाएं

ज्यादातर लोग चाय  के साथ पकौड़ों का आनंद जरूर लेते हैं. चाय के साथ पकौड़ा खाने का अलग मजा भी है, लेकिन आपको बता दें कि चाय के साथ कभी भी बेसन से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. चाय के साथ बेसन की बनी चीजें खाने से शरीर में पोषक तत्व कम हो जाते हैं. इससे पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

न खाएं नींबू युक्त चीजें 

चाय के साथ कभी भूल से भी ऐसी चीज न खाएं, जिसमें नींबू मिला हो. चाय के साथ नींबू युक्त चीज खाने से आपको गैस , कब्ज और पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

ठंडी चीज न करें सेवन

चाय पीने के बाद पानी या कोई भी ठंडी चीज न खाएं. इससे गर्म-सर्द की परेशानी हो सकती है. इसके अलावा पाचन तंत्र भी कमजोरहोता है.

मीठा न खाएं

चाय के साथ कभी भी मीठे का सेवन न करें. ऐसा करने से मधुमेह  होने की संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा पेट में जलन की समस्या भी हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *