लाफिंग बुद्धा को घर में इन 5 जगहों पर न रखें वरना आप हो जाएंगे कंगाल

नई दिल्ली: लाफिंग बुद्धा आज के समय में हर दूसरे-तीसरे घर में पाया जाता है. वास्तव में इन्हें घर के सुख, सुख, समृद्धि और समृद्धि से जोड़कर देखा जाता है। इसी वजह से माना जाता है कि लाफिंग बुद्धा के घर में रहने से लाफिंग बुद्धा का धन कभी खाली नहीं होता। जी हां और आप उनके स्टैच्यू को घर, रेस्टोरेंट या ऑफिस में कहीं भी रख सकते हैं. लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां लाफिंग बुद्धा को कभी नहीं रखना चाहिए। अब आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को मुख्य द्वार के सामने कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर रखना चाहिए। हां और इसे रखने की सही ऊंचाई 30 इंच से ऊपर और 32.5 इंच से कम होनी चाहिए। इतना ही नहीं आप लाफिंग बुद्धा को पूर्व या उगते सूरज की दिशा में भी रख सकते हैं। हां क्योंकि इसे पारिवारिक भाग्य का स्थान कहा जाता है।

* लाफिंग बुद्धा का मुख घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने होना चाहिए ताकि जब दरवाजा खुले तो घर में आने वाले पहले व्यक्ति को लाफिंग बुद्धा दिखे। इससे घर में प्रवेश करने वाली नकारात्मक ऊर्जा भी नष्ट हो जाती है। इसके साथ ही आप बच्चों की स्टडी टेबल पर लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रख सकते हैं क्योंकि इससे उनकी एकाग्रता बढ़ेगी और शिक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

* वास्तु के अनुसार घर में रखे लाफिंग बुद्धा की नाक घर के मालिक के हाथ की एक उंगली के बराबर होनी चाहिए। इसी के साथ लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा की अधिकतम ऊंचाई घर की मालकिन के हाथ के लगभग बराबर होनी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि घर में रखी लाफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति व्यक्ति को कभी भी गरीब नहीं बनने देती।

लाफिंग बुद्धा को किन जगहों पर नहीं रखना चाहिए? – इस बात का ध्यान रखें कि वास्तु के अनुसार लाफिंग बुद्धा को कभी भी किचन, डाइनिंग एरिया, बेडरूम या टॉयलेट-बाथरूम के पास नहीं रखना चाहिए। जी हां और इसके साथ ही इसे सीधे जमीन पर रखने की गलती कभी न करें। बल्कि इसे रखने के लिए किसी टेबल या टेबल का इस्तेमाल करें।