डोनाल्ड ट्रंप का FB और इंस्टाग्राम एकाउंट प्रतिबंधित, जानें क्यों हुई कार्रवाई

फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकांउट को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। कैपिटल हिल्स में इस साल छह जनवरी की हिंसा में शामिल लोगों की प्रशंसा करने के आरोप में ट्रंप का एकाउंट सात जनवरी, 2021 को सस्पेंड कर दिया गया था। अब उनका एकाउंट छह जनवरी 2023 तक सस्पेंड रहेगा। 

वाशिंगटन। फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकांउट को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।
Donald Trump
कैपिटल हिल्स में इस साल छह जनवरी की हिंसा में शामिल लोगों की प्रशंसा करने के आरोप में ट्रंप का एकाउंट सात जनवरी, 2021 को सस्पेंड कर दिया गया था। अब उनका एकाउंट छह जनवरी 2023 तक सस्पेंड रहेगा।

एकाउंट को अनिश्चतकालीन के लिए प्रतिबंधित करना सही नहीं

फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड ने पिछले महीने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप के एकाउंट को अनिश्चतकालीन के लिए प्रतिबंधित करना सही नहीं है। अब बोर्ड के निर्देशों के बाद ट्रंप के फेसबुक एकाउंट दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है।
इस साल जनवरी में वॉशिंगटन में अमेरिकी संसद पर हुई हिंसा मामले में ट्रंप पर प्रदर्शनकारियों को उकसाने के आरोप लगे थे। इसे लेकर फेसबुक ने उनके एकाउंट को बंद कर दिया था। इससे पहले माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ट्रंप का एकाउंट बंद कर दिया है।

फेसबुक ने ट्रंप का एकाउंट बंद किया था

उल्लेखनीय है कि जनवरी में जब फेसबुक ने ट्रंप का एकाउंट बंद किया था, तब उसने अपने इस कदम के पीछे यूएस कैपिटल (संसद भवन) में हिंसा और भड़कने का हवाला दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *