इस वजह से अभी तक नाराज हैं तेजस्वी यादव, शपथग्रहण समारोह का करेंगे बहिष्कार

JDU के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे।

JDU के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे। राजभवन में शाम 4.30 बजे होने वाले इस समारोह की खास तैयारी की गई है। होम मिनिस्टर अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई VVIP शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होंगे। हालांकि, बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का प्लान बनाया है।

राजद सूत्रों ने बताया कि ये जनादेश नीतीश कुमार के विरूद्ध था और शासनादेश से ये कठपुतली सरकार बनाई जा रही है। आरजेडी जनता के साथ है और जनता की मांग पर तेजस्वी या उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा। इसके साथ ही तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी कार्रवाही कर रहे हैं, जहां उनका इल्जाम है कि उन्हें हराया गया है।

राजद ने ट्वीट करके कहा कि राजद शपथ ग्रहण का विऱोध करती है। बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है। जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया। राज्य के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित टीचर्स से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। NDA के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।

आपकोब बता दें कि नीतीश कुमार आज शाम सातवीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उपमुख्यमंत्री पद के लिए सुशील मोदी का पत्ता कट गया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भाजपा विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम कंफर्म हो गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *