मुंबई और हावड़ा के बीच दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानें कब से होगी बुकिंग

रेलगाड़ी संख्या 02095 दुरंतो स्पेशल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से 13 जून से 30 जून तक प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को 17.15 बजे रवाना होगी।

मुंबई॥ रेलवे ने मुंबई और हावड़ा के बीच विशेष शुल्क पर पूर्ण आरक्षित सुपरफास्ट दुरंतो स्पेशल रेलगाड़ी चलाने का निर्णय लिया है। इन विशेष ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की इजाजत दी गई है।

Train

मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक रेलगाड़ी संख्या 02095 दुरंतो स्पेशल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से 13 जून से 30 जून तक प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को 17.15 बजे रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन 20.05 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

इसी तरह रेलगाड़ी संख्या 02096 दुरंतो स्पेशल हावड़ा से 11 से जून तक प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को 05.45 बजे रवाना होगी और अगले दिन 08.15 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई पहुंचेगी। इन ट्रेनों को भुसावल, नागपुर, रायपुर, बिलासपुर और टाटानगर स्टेशन पर हॉल्ट दिया गया है। इन ट्रेनों में एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, तीन वातानुकूलित -2 टीयर, 12 वातानुकूलित -3 टीयर के अलावा एक पैंट्री कार (भोजन यान) की संरचना की गई है।

पूर्ण रूप से आरक्षित सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 02095 के लिए बुकिंग विशेष शुल्क पर 12 जून को सभी कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर प्रारम्भ होगी। ट्रेनों के ठहराव, परिचालन की विस्तृत सूचना www.enquiry.indianrail.gov.in पर हासिल की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *