आपके मोबाइल की बैटरी को पूरे दिन चलने देने के ये 4 तरीके

img

मोबाइल हम सब की लाइफ का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। दिन के 24 घंटों में से अधिकांश हम अपने फोन पर गेम खेलने, सोशल मीडिया और बातचीत करने में बिताते हैं। मगर ये सब तभी संभव है जब फोन की बैटरी लाइफ अच्छी हो। सौभाग्य से, तकनीकी कंपनियों ने सॉफ़्टवेयर परिवर्तन किए हैं जो बैटरी बैकअप को बढ़ाते हैं। आईये जानते हैं बैटरी बढ़ाने के चार तरीको के बारे में।

उबर, मैप्स और इसी तरह के ऐप्स को आपके मोबाइल के स्थान तक पहुंच की जरुरत होती है। मगर कई ऐप्स ऐसे भी हैं जिन्हें लोकेशन की जरूरत नहीं होती. सेटिंग्स के माध्यम से सुनिश्चित करें कि स्थान ट्रैकिंग का उपयोग उन ऐप्स तक ही सीमित है जिन्हें वास्तव में इसकी जरुरत है। क्योंकि जीपीएस सेंसर भी बैटरी को खत्म कर देता है।

आप में से बहुत से लोग यह नहीं जानते मगर वाई-फ़ाई और ब्लूटूथ आइकन तब तक बंद नहीं होते जब तक आप उन्हें बंद नहीं करते। इसे बंद करें और अपने मोबाइल की बैटरी बचाएं।

बैटरी बचाने का एक तरीका ये भी है कि आप फोन की ब्राइटनेस को हमेशा लो पर रखें जब जरुरत हो बढ़ा लें। डार्क मोड का यूज करने से फोन की बैटरी काफी वक्त तक चलती है।

आपको बता दें कि पावर-सेविंग मोड का इस्तेमाल मोबाइल की बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए किया जाता है, क्योंकि यह पुश नोटिफिकेशन, वाई-फाई और लोकेशन समेत सभी पावर-भूख सुविधाओं को अक्षम कर देता है।

Related News