ई रिक्शा चालक व भूमिहीन मजदूर यूनियन ने समस्याओं के निस्तारण के लिए सौंपा मांग पत्र

आज भूमिहीन भाई रिक्शा चालकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी माध्यम से सौंपा। संगठन

आज भूमिहीन भाई रिक्शा चालकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी माध्यम से सौंपा। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष वाजिद अली और फरहा का मंसूरी के नेतृत्व में आज तमाम ई रिक्शा चालक व भूमिहीन मजदूर संगठन के कार्यकर्ता तहसील पहुंचे जामुन अपना 5 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि मजदूरों को केंद्र व प्रदेश सरकार ₹2000 मासिक पेंशन तथा दुर्घटना बीमा कराएं।

दूसरी मांग

दूसरी मांग में कहा कि भारत सरकार बेहतर प्रदेश सरकार ने 5 एकड़ से कम भूमि वाले किसानों को ₹500 प्रति महीना पेंशन दी है इसी के तहत भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार इन गरीब मजदूर व चालकों एवं महिलाओं को ₹2000 प्रति मासिक पेंशन के रूप में दें।

तीसरी मांग

तीसरी मांग में उन्होंने व्यापारी अपने जीवन भर इनकम टैक्स सेल टैक्स जीएसटी आज तरह-तरह के टैक्स देते हैं 60 साल के बाद व्यापारी व्यापार करने की स्थिति में नहीं रहता है जैसे सरकारी कर्मचारी की सेवा समाप्त कर दी जाती है। इसी तरह व्यापारी व्यापार करने में सक्षम नहीं रहता है इसलिए सरकार व्यापारी को 7 साल बाद ₹5000 मानसिक के रूप में प्रदान करें।

शराब की पूर्ण बंदी की भी मांग की

प्रमुख मार्ग में उन्होंने शराब की पूर्ण बंदी की भी मांग की है। अंतिम तथा पांचवी मांग में उन्होंने एमएसपी कानून किसानों को पसंद नहीं है और आंदोलन कर रहे हैं ऐसे में सरकार को चाहिए कि तीनों कानूनों को वापस लेकर किसानों का धरना समाप्त करवाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *