पाकिस्‍तान में आया भूचाल, पीएम इमरान खान लगाएंगे ‘इंदिरा गांधी जैसी इमरजेंसी’?

पाकिस्तान के मुख्य सियासी दल मुल्क में किसी तरह का आपातकाल लगाने की अफवाहों के प्रसार के पीछे एक “व्यवस्थित और नियोजित अभियान” देखते हैं। यह उसी प्रकार है जैसे वर्ष 1975 में तत्कालीन भारतीय पीएम इंदिरा गांधी द्वारा लागू किया गया था। इस झूठी खबर के पीछे इमरान खान की पार्टी पीटीआई का हाथ होने का शक है।

imran khan

यह सूचना डॉन न्यूज की रिपोर्ट से मिली है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को शक है कि वास्तविक मामलों व इसकी असफलता से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस प्रकार के ‘अभियान’ के पीछे सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का हाथ है।

हालांकि, इस धारणा को सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया, जिन्होंने इसे देश में प्रचलित ‘फर्जी समाचार संस्कृति’ का एक हिस्सा करार दिया।

इमरान ने पाक को बर्बाद कर दिया!

भ्रामक खबरों के बीच, संयुक्त विपक्ष के मेंमबरों ने बुधवार को राष्ट्रीय असेंबली सचिवालय को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसमें 1973 के संविधान में प्रदान किए गए मुल्क में संघीय संसदीय प्रणाली को बनाए रखने और मजबूत करने का संकल्प व्यक्त किया गया था। पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल ने एक ट्वीट में कहा कि जब धांधली के जरिए थोपी गई सरकार ने देश को बर्बाद कर दिया है, तब इंदिरा गांधी जैसा इमरजेंसी लगाने और कई तरह के फॉमूर्लों के जरिए व्यवस्था में बदलाव की कानाफूसी सुनाई दे रही है।