हो गया बड़ा ऐलान, ऑनलाइन होंगे इस विभाग में तबादले, टाइम टेबल जारी

ऑनलाइन होंगे शिक्षा विभाग में तबादले, टाइम टेबल जारी

जयपुर॥ राजस्थान के शिक्षा विभाग में तबादले ऑनलाइन होंगे। इसके लिए बाकायदा बुधवार को टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। शिक्षक शाला दर्पण के स्टाफ कॉर्नर पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है।

ias transfer

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि शिक्षा विभाग मेें कार्यरत प्रधानाचार्य, प्रधानाचार्य, द्वितीय श्रेणी अध्यापकों के ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। पदवार ऑनलाइन आवेदन हेतू शाला दर्पण पोर्टल पर लिंक खुलने व बंद होने की तिथि व समय भी जारी कर दिया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक पद के लिए ट्रांसफर एप्लीकेशन लिंक खुलने की तिथि 17 सितम्बर को दोपहर 12 बजे से और लिंक बंद होने की तिथि 21 सितम्बर रात्रि 12 बजे तक है। व्याख्याता पद के लिए 22 सितम्बर को प्रात: 10 बजे से लिंक खुलने की तिथि तथा 25 सितम्बर रात्रि 12 बजे तक लिंक बंद होगा वहीं वरिष्ठ अध्यापक (द्वितीय श्रेणी) पद के तबादले के लिए लिंक खुलने की तिथि 5 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से तथा 9 अक्टूर रात्रि 12 बजे तक लिंक बंद होगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने यह भी बताया कि स्थानांतरण हेतू ऑफलाइन आवेदन पत्र किसी भी कार्यालय में सचिवालय स्तर पर स्वीकार नहीं किए जाएंगे, केवल ऑनलाइन पर ही विचार किया जाएगा। इसके अलावा अतिरिक्त अन्य पदों हेतू फिलहाल आवेदन नहीं किए जा सकेंगे। स्वामी ने बताया कि यह मात्र आवेदन करने की प्रक्रिया मात्र है स्थानांतरण का अधिकार नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *