Educational News : क्या कार्यक्रम है दाखिला के लिए काउंसिलिंग का ?

:स्थानीय उदय प्रताप कालेज कॉलेज में स्नातक में दाखिले के लिए 9 से 11 अक्तूबर तक होने वाली काउंसिलिंग को स्थगित कर दिया गया है।

वाराणसी :स्थानीय उदय प्रताप कालेज कॉलेज में स्नातक में दाखिले के लिए 9 से 11 अक्तूबर तक होने वाली काउंसिलिंग को स्थगित कर दिया गया है। मंगलवार को नई तिथि की घोषणा भी कर दी गई। अब 20 से 28 अक्तूबर तक बीए, बीएससी, बीकॉम में काउंसिलिंग कराई जाएगी। प्राचार्य डॉ. एसके सिंह ने बताया कि 20 अक्तूबर को बीएससी जीव विज्ञान मुख्य सूची, बीएससी गणित मुख्य सूची, 21 अक्तूबर को जीव विज्ञान और गणित की प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

Uday Pratap College

इसके अलावा 25 अक्तूबर को बीकॉम, बीएससी कृषि की मुख्य सूची, 26 अक्तूबर को बीकॉम, बीएससी कृषि की प्रतीक्षा सूची और 27 अक्तूबर को बीए मुख्य सूची, 28 अक्तूबर को प्रतीक्षा सूची वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग नियमानुसार कराई जाएगी। विस्तृत जानकारी कॉलेज के सूचना पट्ट और वेबसाइट के माध्यम से ली जा सकती है।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में स्नातक, स्नातकोत्तर में दाखिले की तैयारी तेज हो गई है। प्रवेश परीक्षा वाले एलएलबी, एलएलएम, एमए समेत 14 पाठ्यक्रमों में निर्धारित सीट से चार गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। साथ ही बी लिब, एमलिब, एमए हिंदी, इंग्लिश सहित 23 पाठ्यक्रमों के सभी अभ्यर्थियों को शैक्षिक अभिलेख अपलोड करने के लिए 10 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की गई है।

कुलसचिव ने बताया कि छह अक्तूबर तक ही समय था, लेकिन इसे बढ़ा दिया गया है। कट ऑफ लिस्ट में नाम वाले संबंधित अभ्यर्थी जिन्हें अगर मैसेज नहीं मिलता है तो वे वेबसाइट के माध्यम से जानकारी लेकर निर्धारित तिथि तक अपना अभिलेख अपलोड कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *