दुनिया का सबसे अमीर शख्स भारत में JIO को टक्कर देने के लिए करने जा रहा ये काम, जानिए आपको क्या होगा फायदा!

Elon Musk की सैटेलाइट इंटरनेट कनेक्टिविटी स्टारलिंक की भारत में जल्द शुरुआत होने जा रही है. इसे सबसे पहले भारत के कुछ चुनिंदा लोकसभा क्षेत्र से शुरू किया जा सकता है.

भारत में इंटरनेट कम दाम पर मिलना आसान है, लेकिन स्पीड को लेकर आज भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आपको बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर उद्यमियों में से एक Elon Musk की सैटेलाइट इंटरनेट कनेक्टिविटी स्टारलिंक की भारत में जल्द शुरुआत होने जा रही है. इसे सबसे पहले भारत के कुछ चुनिंदा लोकसभा क्षेत्र से शुरू किया जा सकता है.

आपको बता दें कि कंपनी इस बारे में ग्रामीण क्षेत्रों में बदलते जीवन में ब्रॉडबैंड इंटरनेट संपर्क के महत्व पर सांसदों, मंत्रियों और शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत भी करेगी. स्पेसएक्स की सैटेलाइट ब्रॉडबैंड इकाई का लक्ष्य सरकार की अनुमति से दो लाख सक्रिय टर्मिनलों के साथ दिसंबर, 2022 से भारत में ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने का है.

वहीँ बता दें कि भारत में स्टारलिंक के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने कहा- मैं अक्टूबर में सांसदों, मंत्रियों, सचिवों के साथ 30 मिनट की आभासी बातचीत करने का भी इच्छुक हूं. भारत को भेजे गए 80 प्रतिशत स्टारलिंक टर्मिनलों के लिए हम संभवत: दस ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है भारत में तेज़ इंटरनेट के इच्छुक इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *