नए साल पर कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 25 हजार तक होगा फायदा

नववर्ष में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुडन्यूज आने वाली है। मोदी सरकार अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी कर सकती है।

नई दिल्ली॥ नववर्ष में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुडन्यूज आने वाली है। मोदी सरकार अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी कर सकती है। इससे पचास लाख केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ होगा। वहीं लाखों पेंशनभोगियों को भी इसका फायदा पहुंचेगा। ये इजाफा 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर होगी। आपको बता दें कि कोविड-19 संकट के चलते आर्थिक गतिविधियां ठप हो जाने की वजह से गत वर्ष में केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

money in account

आपको बता दें कि कर्मचारियों व पेंशनरों को महंगाई भत्ता 21 प्रतिशत के हिसाब से मिलता है, किंतु फिलहाल ये 17 प्रतिशत मिल रहा है। भारत सरकार ने ये सुविधा जून 2021 तक के लिए की है। बताया जा रहा है कि जून 2021 के बाद सरकार महंगाई भत्ते पर राहत दे सकती है। ऐसा होता है तो वेतन और पेंशन, दोनों बढ़कर मिलेंगे। बता दें कि मोदी सरकार एक जनवरी और एक जुलाई को महंगाई भत्ते में इजाफा करती है। वेतन बढ़ाने को लेकर ये निर्णय मोदी सरकार अपनी अगली मीटिंग में ले सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार नॉन-गैजटेड या अराजपत्रित चिकित्सा कर्मचारियों के लिए कम से कम पांच हजार रुपए रुपये प्रति महीने की सैलरी बढ़ोतरी होगी। इनके एचआरए, डीए और टीए में भी इजाफा हो सकता है। इन सबको मिला दिया जाए तो अलग अलग पदों पर वेतन में 5 हजार रुपये से 25 हजार रुपये तक का इजाफा देखने को मिल सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *