भाजपा में एक और नौकरशाह की होने जा रही एंट्री, प्रधानमंत्री मोदी के माने जाते हैं करीबी

भारतीय जनता पार्टी में एक और नौकरशाह की एंट्री होने जा रही है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी जॉइन करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी में एक और नौकरशाह की एंट्री होने जा रही है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस अरविंद कुमार शर्मा गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी जॉइन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के नजदीकी लोगों में शुमार अरविंद एकाएक वीआरएस लेकर यूपी में एमएलसी इलेक्शन के बीच भारतीय जनता पार्टी से जुड़े रहे हैं। ऐसे में विधान परिषद भेजे जाने से लेकर उनकी दूसरी बड़ी भूमिकाओं तक के कयास लग रहे हैं। ताजा घटनाक्रम के बाद संगठन से लेकर सरकार तक कुछ बड़े चेहरों की धड़कनें बढ़ गई हैं।

pm modi

ब्यूरोक्रेट्स को भारतीय जनता पार्टी भाती रही है। मोदी की कैबिनेट से लेकर संसद और यूपी विधानसभा तक में वीआरएस या रिटायरमेंट के बाद आए अफसरों का जलवा है। इस कड़ी में नया नाम अरविंद शर्मा का है। मुलत: मऊ निवासी अरविंद गुजरात में मोदी के सीएम रहते 2001 से 2013 के बीच सीएम कार्यालय में रहे।

मोदी पीएम बने तो अरविंद पीएमओ में संयुक्त सचिव बने। उनकी नौकरी के तकरीबन 2 वर्ष बचे थे और एमएसएमई जैसे अहम मंत्रालय में सचिव थे। दो दिन पहले उन्होंने वीआरएस लेकर सियासत का रुख किया है। चर्चा तेज है कि उन्हें यूपी में एमएलसी बनाने के साथ सरकार में बड़ी भूमिका दी जा सकती है।

डिप्टी सीएम बनाए जाने तक के चर्चे सियासी हलकों में हैं। हालांकि, अब विधानसभा इलेक्शन में एक साल ही बचा है। यूपी के सियासी गणित के लिहाज से अरविंद न जातीय समीकरण पर फिट हैं, न उनकी कोई राजनीतिक जमीन है। इसलिए इन दावों की परख अभी बाकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *